छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Chhattisgarh Weather Update 31 जनवरी के बाद छत्तीसगढ़ में बढ़ेगी ठंड

By

Published : Jan 30, 2023, 8:57 AM IST

Updated : Jan 30, 2023, 9:13 AM IST

छत्तीसगढ़ में एक बार फिर ठंड बढ़ सकती है. छत्तीसगढ़ मौसम विभाग के मौसम विज्ञानी एचपी चंद्रा ने बताया कि हवाओं की दिशा दक्षिण से बदलकर उत्तर होने के कारण प्रदेश में ठंड बढ़ेगी. जनवरी के आखिरी दिन 31 जनवरी से फरवरी के शुरुआती हफ्ते में ठंड बढ़ेगी. रविवार को अंबिकापुर में न्यूनतम तापमान 11.1 डिग्री दर्ज किया गया. Weather Today Chhattisgarh

Chhattisgarh Weather Update
छत्तीसगढ़ में आज का मौसम

रायपुर: प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से हवा की दिशा बदलकर दक्षिण से हो गई है, लेकिन अब फिर एक बार प्रदेश के मौसम में बदलाव देखने को मिल सकता है. मौसम विभाग के मुताबिक 31 जनवरी के बाद हवा की दिशा बदल कर उत्तर से आने की संभावना है. हवा की दिशा बदलने के बाद फिर एक बार न्यूनतम तापमान में गिरावट का दौर देखने को मिलेगा. और इससे हल्की ठंड भी बढ़ेगी. पिछले कुछ दिनों से दक्षिण से आ रही हवा के कारण प्रदेश के अधिकांश शहरों में न्यूनतम तापमान 15 से 17 डिग्री तक पहुंच गया है. सोमवार को प्रदेश का मौसम शुष्क रहने की संभावना है.



प्रदेश का मौसम पूर्वानुमान:मौसम वैज्ञानिक एचपी चंद्रा ने बताया "पिछले 1 सप्ताह से प्रदेश में हवा की दिशा दक्षिण हो गई है, लेकिन 31 जनवरी के बाद हवा की दिशा बदल कर उत्तर से आने की संभावना है. जिसके बाद न्यूनतम तापमान में गिरावट भी देखने को मिलेगी. सोमवार को प्रदेश का मौसम शुष्क रहेगा. इस दौरान प्रदेश के न्यूनतम तापमान में विशेष परिवर्तन नहीं होगा. रविवार को प्रदेश में सबसे अधिक अधिकतम तापमान 33.5 डिग्री महासमुंद जिले में दर्ज किया गया."

chhattisgarh Vegetable Price today: रायपुर मंडी में फल सब्जी के दाम


प्रदेश के शहरों का तापमान:रविवार को रायपुर का अधिकतम तापमान 32.6 डिग्री न्यूनतम तापमान 19 डिग्री. माना एयरपोर्ट पर अधिकतम तापमान 31.6 डिग्री न्यूनतम तापमान 17.6 डिग्री. बिलासपुर का अधिकतम तापमान 32 डिग्री न्यूनतम तापमान 17 डिग्री. पेंड्रारोड का अधिकतम तापमान 30.8 डिग्री न्यूनतम तापमान 13 डिग्री. अंबिकापुर का अधिकतम तापमान 26.7 डिग्री न्यूनतम तापमान 11.1 डिग्री. जगदलपुर का अधिकतम तापमान 31.6 डिग्री न्यूनतम तापमान 13.9 डिग्री. दुर्ग का अधिकतम तापमान 32.2 डिग्री न्यूनतम तापमान 16 डिग्री. राजनांदगांव का अधिकतम तापमान 31 डिग्री न्यूनतम तापमान 17 डिग्री दर्ज किया गया.

सीजन की सबसे अधिक ठंड 7 जनवरी:इस महीने में 7 जनवरी को सीजन की सबसे अधिक ठंड रिकॉर्ड की गई थी. 7 जनवरी के दिन कोरिया का न्यूनतम तापमान 2.6 डिग्री दर्ज किया गया था. जसपुर में 4 डिग्री दर्ज किया गया था. इसके साथ ही सरगुजा में 4.6 डिग्री दर्ज किया गया था. बिलासपुर संभाग के जिलों में न्यूनतम तापमान 10 डिग्री से नीचे चला गया था. रायपुर संभाग के बलौदा बाजार में न्यूनतम तापमान 7.5 डिग्री तक गिर गया था. रायपुर में न्यूनतम तापमान 11 डिग्री पर पहुंच गया था. इस दौरान 4 दिनों तक शीतलहर की स्थिति भी निर्मित हुई थी.

Last Updated :Jan 30, 2023, 9:13 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details