छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Vegetable Price in Raipur: रायपुर में सब्जी और फल का ये है मंडी भाव

By

Published : Feb 26, 2023, 7:54 AM IST

रायपुर में फलों और सब्जियों की कीमतों में उछाल देखने को मिला है. रायपुर में प्याज 25 रुपये किलो में मिल रहा है. वहीं आलू की कीमत 10 रुपये प्रति किलो है. जब्कि धनिया और हरी मिर्च 60 रुपए किलो में मिल रहा है. नींबू की रायपुर में कीमत 10 रुपये है. Raipur vegetable price

Vegetable Price in Raipur
छत्तीसगढ़ में सब्जियों और फलों के रेट

रायपुर: रायपुर में सब्जियों और फलों की कीमतें बढ़ गई हैं. हालांकि सीजनल सब्जियां अभी भी कम दाम में मिल रही है. आलू, बैंगन, करेला, फूलगोभी, गांठगोभी, लौकी, कद्दू, शिमला मिर्च, बरबटी, लाल भाजी, पालक भाजी, मूली जिमीकांदा, चुकंदर, मटर 25 से 30 रुपए में मंडी में मिल रही है. प्याज का भाव बाजार में कुछ बढ़ा है. 15 रुपए में का प्याल 25 रुपये की है. टमाटर की बाजार में कीमत 5 रुपये है.

इन सब्जियों के ये है दाम: रायपुर में मेथी भाजी 20 रुपये किलो में मिल रहा है. गाजर 40 रूपए में एक किलो का मिल रहा है. लहुसन का भाव 60 रुपये प्रति किलो का है. धनिये का भाव 60 रुपये किलो है. भिंडी 40 रुपये किलो में मिल रही है. अदरक 100 रुपये का रायपुर में मिल रहा है. जब्कि एक किलो मिर्ची 60 रुपये का मिल रहा है.

फलें इतने की मिल रही: रायपुर की मंडी में सेब 120 रुपए से 150 रुपये रुपए एक किलो में मिल रहा है. केले की बाजार में कीमत 60 से 80 रुपये में एक दर्जन की है. अनार की बाजार में कीमत 120 रुपए है. संतरे का बाजार भाव 60 से 80 रुपए का है. अमरूद 40 रुपये में मिल रहा है. मौसंबी एक किलो 80 रुपए का है. अंगूर बाजार में 120 रुपए का मिल रहा है. चीकू 100 रुपये में बाजार में मिल रहा है.

यह भी पढ़ें: Gold silver rate in raipur today: रायपुर में सोना चांदी के भाव गिरे, जानें अन्य जिलों में कितने में मिल रहा है सोना

लीची और काजू की छत्तीसगढ़ में हो रही खेती: छत्तीसगढ़ का मौसम कई तरह की सब्जिों और फलों के लिए उपयुक्त है. यही वजह है कि छत्तासगढ़ में लीची, काजू और कॉफी के फसल भी बड़े स्तर में उगाए जा रहे हैं. सरगुजा में मैनपाट क्षेत्र में किसान लीची उगा रहे हैं. जब्कि कोरबा में किसान काजू की फसल लगा रहे हैं. किसानों के लिए यह एक बहतरीन मौका है खेती में नवाचार का.

ABOUT THE AUTHOR

...view details