छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Today Vegetable Price in Raipur: रायपुर सब्जी मंडी भाव

By

Published : Mar 6, 2023, 10:43 AM IST

रायपुर में सोमवार को सब्जी और फल की कीमतें कुछ बढ़ी हैं. सोमवार को रायपुर में प्याज 15 रुपए में एक किलो मिल रहा है. मंडी में टमाटर के भाव भी पहले से कुछ बढ़े हैं. ग्रीन वेजीस की दरें स्थिर बनी हुई हैं. Today Vegetable Price Raipur

Today Vegetable Price in Raipur
रायपुर में आज सब्जी के भाव

रायपुर: छत्तीसगढ़ में मार्च के महीने में गर्मी बढ़नी शुरू हो गई है. मौसम में हो रहे इस परिवर्तन का सीधा असर सब्जी और फलों की बढ़ती दरों के रूप में दिख रहा है. पिछले कुछ दिनों से सब्जियों की कीमतें स्थिर बनी हुई थी. लेकिन आज इनकी दरों में कुछ की तुलना करें तो उनमें कुछ बदलाव हुआ है.

टमाटर बाजार में 5 रुपये 8 रुपये का एक किलो मिल रहा है. बैंगन का बाजार भाव 20 रुपये में एक किलो का है. करेले की कीमत 40 रूपए किलो है. पत्ता गोभी 10 रुपये में एक किलो मिल रहा है. फूल गोभी रायपुर में 20 रुपये का मिल रहा है. लौकी 10 रुपये में एक किलो मिल रही है. कद्दू बाजार में 20 रुपये किलो पर स्थिर है. शिमला मिर्च रायपुर में 25 रुपये में मिल रही है. वहीं बरबटी की कीमत 20 रुपये है. भिंडी का रायपुर में बाजार भाव 40 रुपये का एक किलो है.

ग्रीन वेजीस की कीमतें:रायपुर मंडी में अदरक 80 रुपये किलो है. जब्क लहसुन की कीमत 80 रुपये एक किलो की है. हरी मिर्च का मंडी भाव 40 रुपये का एक किलो है. धनिए का बाजार भाव 60 रुपये किलो है. नींबू बाजार में 10 रुपये में 2 मिल रहा है. चुकंदर की बाजार में कीमत 20 रुपये किलो है. जिमिकंद बाजार में 30 रुपये किलो है. मटर की बाजार में कीमत 20 रुपये किलो है. गाजर बाजार में 20 रुपये किलो में मिल रही है. कच्चे केले का बाजार भाव 20 रुपए का एक किलो है.

यह भी पढ़ें: Gold and Silver Rate updates: सोना चांदी के दाम

फल इतने के मिल रहे: मौसम में बदलाव आते ही फलों की कीमतों में इजाफा हुआ है. पक्के केले का बाजार भाव 50 रुपये का एक दर्जन पहुंच चुका है. सेव की बाजार में कीमत 120 रुपये किलो की है. अनार का बाजार में भाव 140 रुपये किलो पर चल रहा है. संतरा बाजार में 60 रुपये का एक किलो मिल रहा है. अमरूद बाजार में 40 रुपये का एक किलो मिल रहा है. मौसंबी का बाजार में भाव 60 रुपये किलो है. अंगूर की बाजार में कीमत 80 रुपये किलो है. चीकू एक किलो बाजार में 80 रुपये का मिल रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details