छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Chhattisgarh News छत्तीसगढ़ की आज की बड़ी खबर

By

Published : Dec 10, 2022, 7:10 AM IST

जी 20 की बैठक अगले साल रायपुर में होगी. देहरादून में आईएमए की POP में आज देश को 314 सैन्य अफसर मिलेंगे. बस्तर में बारिश के कारण धान केंद्रों में पड़ा धान भीग सकता है. छत्तीसगढ़ में कांग्रेस का प्रदेश अध्यक्ष जल्द बदल सकता है. लोकसभा में सरकार ने बताया भारतीय सेना में 40 हजार पदों पर जल्द भर्ती होगी. पढ़िए छत्तीसगढ़ और देश की बड़ी खबरें.

chhattisgarh news
आज की बड़ी खबर

जी 20 के चौथे वित्त कार्य समूह की बैठक सितंबर 2023 में छत्तीसगढ़ में होगी. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्वीट करके यह जानकारी साझा की है. दरअसल, जी 20 समूह की जिम्मेदारी मिलने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने समूह की बैठक देश के अलग अलग राज्यों और प्रदेश में कराने की बात कही थी. ताकि समूह के दूसरे देश भारत की संस्कृति और लोककला से परिचित हों.

अगले साल छत्तीसगढ़ में होगी जी 20 समूह की बैठकपूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

देहरादून में आज IMA की पासिंग आउट परेड होगी. पासिंग आउट परेड के बाद देश को 314 सैन्य ऑफिसर मिलेंगे. पासिंग आउट परेड में 11 मित्र देशों के कुल 30 कैडेट्स भी पास आउट होंगे.

IMA POP: देश को मिलेंगे 314 नए सैन्य अधिकारी, 11 मित्र देशों के 30 कैडेट्स भी होंगे पास आउटपूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

मल्लिकार्जुन खड़गे कांग्रेस के अध्यक्ष पद संभालते ही विभिन्न राज्यों में टीम तैयार कर रहे हैं. सभी राज्यों के प्रभारी बदलने के बाद प्रदेश अध्यक्ष पर टिकी है. कयास लगाया जा रहा है कि छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रदेश प्रभारी के बाद प्रदेश अध्यक्ष बदलाव की सुगबुगाहट तेज हो गई है. छत्तीसगढ़ कांग्रेस की कमान मोहन मरकाम संभाल रहे हैं जो कि विधायक भी हैं.

छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रदेश प्रभारी के बाद प्रदेश अध्यक्ष बदलाव की सुगबुगाहट तेजपूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

ईडी ने रायपुर की कोर्ट में मनी लॉड्रिंग मामले में चालान पेश कर दिया है. यह चालान आईएएस समीर बिश्नोई, कारोबारी सूर्यकांत तिवारी, लक्ष्मीकांत तिवारी और सुनील अग्रवाल से जुड़ा मामला है. 500 करोड़ रुपए से अधिक की गड़बड़ी के दस्तावेज जमा करने का मामला है.

मनी लॉड्रिंग मामला: ईडी ने कोर्ट में की चार्जशीट पेश, 500 करोड़ रुपए से अधिक की गड़बड़ी के दस्तावेज जमापूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी की बहू ऋचा जोगी का जाति मामला तूल पकड़ रहा है. छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट में ऋचा जोगी ने अग्रिम जमानत याचिका लगाई है. जिसके आधार पर कोर्ट ने शासन से केस डायरी तलब किया है. फर्जी जाति प्रमाण पत्र मामले में ऋचा जोगी के खिलाफ मुंगेली के कोतवाली थाने में FIR दर्ज की गई है, जिसके बाद गिरफ्तारी से बचने के लिए उन्होंने अब हाईकोर्ट में अग्रिम जमानत याचिका दायर की है. लोअर कोर्ट में उनका जमानत आवेदन पहले ही खारिज हो चुका है.

ऋचा जोगी का जाति मामला: हाईकोर्ट में लगाई अग्रिम जमानत याचिका, शासन से किया केस डायरी तलबपूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने रायपुर में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कई विषयों पर बयान दिया है. लेकिन ईडी की कार्रवाई पर रमन सिंह ने कहा है कि जो भी भ्रष्टाचार करेगा वो बचेगा नहीं.सभी पर कार्रवाई होगी.

जहां जहां करप्शन वहां वहां जाएगी ED, रमन सिंह का बयानपूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

बस्तर में बारिश का खतरा का अनुमान है. धान खरीदी केंद्रों पर उठाव नहीं होने से धान जमा है. जिसको लेकर किसानों की चिंता बढ़ गई है. बस्तर के अधिकारी मुख्य पर्यवेक्षक एस ए रजा ने बताया कि बस्तर में धान का उठाव बहुत धीमी गति से हो रहा है. बस्तर जिले में 29 मिलर हैं जिनमें 23 मिलरों ने मशीन लगवा ली है और खाद्य विभाग से अग्रीमेंट भी करा ली है, जो अब उठाव के कार्य में जुट जाएंगे.

बस्तर में बारिश का खतरा ! उठाव नहीं होने से खरीदी केंद्रों में धान है जमा, किसानों की बढ़ी चिंतापूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

history of today 10 दिसंबर का दिन कई इतिहास समेटे हुए हैं. इस दिन कई ऐतिहासिक घटनाएं हुईं जो बीते समय में दर्ज की गई है. आज हम इस दिन से जुड़ी महत्वपूर्ण घटनाओं के बारे में जानेंगे.

आज का इतिहास : 10 दिसंबर की महत्वपूर्ण घटनाएंपूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट ने लोकसभा में बताया कि भारतीय सेना में जूनियर कमीशन्ड ऑफिसर/अन्य रैंकों पर 1,18,485 रिक्तियां थी. उन्होंने कहा कि सेना में जेसीओ/ओआर के लिये 40 हजार रिक्तियों के लिये विज्ञापन दिया गया है.

भारतीय सेना में 40 हजार रिक्तियों के लिये विज्ञापन दिया गया है : सरकारपूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

ABOUT THE AUTHOR

...view details