छत्तीसगढ़

chhattisgarh

chhattisgarh job news: छत्तीसगढ़ में युवाओं के लिए रोजगार का अवसर

By

Published : Apr 11, 2023, 12:13 PM IST

छत्तीसगढ़ में युवाओं के लिए रोजगार का अच्छा अवसर आया है. राज्य में युवाओं के लिए जशपुर, सूरजपुर, बीजापुर जिले में नौकरी के दरवाजे खुले हैं. जानें कहां और कैसे अप्लाई कर सकते हैं.

chhattisgarh job news
छत्तीसगढ़ नौकरी समाचार

रायपुर:जशपुरजिला रोजगार और स्वरोजगार मार्गदर्शन केंद्र जशपुर में 13 अप्रैल को प्लेसमेंट कैंप लगने जा रहा है. प्लेसमेंट कैंप के लिए वृन्दावन पब्लिक स्कूल, लुडेग, कोतबा, बागबहार, पण्डरीपानी जिला जशपुर, पत्थलगांव और अंबिकापुर में तीन क्षेत्रों में कुल 129 रिक्त पदों के लिए प्लेसमेंट कैंप का आयोजन किया गया है. कैंप में प्राचार्य के 04 पद, हिन्दी शिक्षक प्राथमिक मिडिल के 08 पद, अंग्रेजी शिक्षक प्राथमिक मिडिल के 08 पद, गणित शिक्षक प्राथमिक मिडिल के 06 पद, विज्ञान शिक्षक के प्राथमिक मिडिल 06 पद, संगीत शिक्षक के 02 पद, लेखापाल के 04 पद, ड्राईवर के 04 पद, प्री प्रायमरी महिला वर्ग के 15 पद हैं.

अलग अलग पदों के लिए शैक्षणिक योग्यता एमए, बीए, बीएससी, बीकॉम, डीएड, बीएड है. सभी विषय के हिसाब से लैंग्वेज में शैक्षणिक योग्यता मान्य होगा, जिसमें सबका चयन वृंदावन पब्लिक स्कूल, लुडेग, कोतबा, बागबहार, के अन्तर्गत कुल 57 पदों में अभ्यर्थियों का चयन होगा.

सूरजपुर में पैरालीगल वॉलिंटियर की पदों पर भर्ती:सूरजपुर में पैरालीगल वॉलिंटियर के 13 पदों पर भर्ती के लिए 24 अप्रैल तक विधिक प्राधिकार सूरजपुर में आमंत्रित किया जा सकता है. विज्ञापन की और अधिक जानकारी कार्यालय और सत्र न्यायधीश जिला सूरजपुर के शासकीय वेबसाइट पर अपलोड है.

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में बेलगाम हुआ कोरोना, एक्टिव मरीजों की संख्या 500 के पार, स्वास्थ्य विभाग ने किया मॉक ड्रिल

बीजापुर में सिक्योरिटी गार्ड की निकली भर्ती:बीजापुर में युवाओं को अन आर्म्ड सिक्योरिटी गार्ड कोर्स में कौशल प्रशिक्षण प्रदान कर रोजगार और स्वरोजगार से जोड़ने के लिए आवेदन पत्र मांगे गए हैं. सिक्योरिटी गार्ड के प्रशिक्षण के बाद उन्हें रोजगार भी दिया जाएगा. जिले के युवा जिनकी आयु 18 से 45 साल के बीच है, वे 30 अप्रैल 2023 तक कार्यालय जिला कौशल विकास प्राधिकरण बीजापुर में संपर्क कर सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details