छत्तीसगढ़

chhattisgarh

रायपुर: छत्तीसगढ़ माशिमं ने किया बोर्ड कक्षाओं की पूरक परीक्षा की तारीखों का ऐलान, 28 नवंबर से शुरू होंगी परीक्षाएं

By

Published : Nov 6, 2020, 11:09 AM IST

छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल ने 10वीं, 12वीं और 12वीं व्यावसायिक कक्षाओं के लिए आयोजित होने वाली पूरक और अवसर परीक्षाओं की तारीखों का ऐलान कर दिया है.

chhattisgarh-board-opened-supplementary-examination-form-candidate-in-raipur
छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल

रायपुर:छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल (माशिमं) ने 10वीं, 12वीं और 12वीं व्यावसायिक कक्षाओं के लिए आयोजित की जाने वाली पूरक और अवसर परीक्षाओं का कार्यक्रम जारी कर दिया है. कुछ परीक्षार्थी पूरक परीक्षा का फार्म नहीं भर पाए हैं.

केंद्रीय क्षेत्रीय छात्रवृत्ति के आवेदन की तिथि भी बढ़ा दी गई है. महाविद्यालय और विश्वविद्यालय स्तर के छात्र इसके लिए आवेदन कर सकेंगे. नवीन आवेदनों के साथ ही पुराने छात्रवृत्ति की नवीनीकरण की तारीख भी बढ़ा दी गई है. पहले 30 अक्टूबर तक का वक्त इसके लिए निर्धारित किया गया था. लेकिन अब 8 नंवबर तक इसका आवेदन कर सकेंगे. माध्यमिक शिक्षा मंडल ने स्पष्ट किया है कि महाविद्यालय स्तर पर आवेदनों का सत्यापन होने के बाद ही इसका सत्यापन किया जाएगा.


पढ़ें- रायपुर: आज 11 बजे से बीजेपी की प्रशिक्षण कार्यशाला, नए सदस्यों को पार्टी की दी जाएगी जानकारी


6 से 8 नवंबर तक दोबारा आवेदन कर सकेंगे

निर्धारित तिथि में दोनों कक्षाओं को मिलाकर लगभग 80 हजार छात्रों ने आवेदन किए हैं. पूरक की पात्रता रखने वाले छात्रों में से सिर्फ आधे ही अब तक पूरक फॉर्म भरे हैं. कोरोना के कारण उत्पन्न परिस्थितियों को देखते हुए माध्यमिक शिक्षा मंडल ने छात्रों के लिए आवेदन पोर्टल खोले रखने का फैसला किया है. छात्र 6 से 8 नवंबर तक दोबारा आवेदन कर सकेंगे. हालांकि इसके लिए विद्यार्थियों को 550 रुपए का विलंब शुल्क देना होगा. माध्यमिक शिक्षा मंडल ने पूरक परीक्षा सीमा 28 नवंबर से आयोजित की जानी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details