छत्तीसगढ़

chhattisgarh

CGPSC issued notifications: चिकित्सा शिक्षा विभाग में भर्ती के लिए CGPSC ने जारी किए नोटिफिकेशन

By

Published : Feb 6, 2023, 4:30 PM IST

recruitment in Medical Education Department छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग द्वारा चिकित्सा शिक्षा विभाग के लिए रिकॉर्डर के पद पर सीधी भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है. विभाग की ऑफिशियल साइट पर जाकर 6 फरवरी सोमवार से 25 फरवरी की रात तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

CGPSC issued notifications
CGPSC ने जारी किए नोटिफिकेशन

रायपुर:चिकित्सा शिक्षा विभाग के लिए रिकॉर्डर के पद पर सीधी भर्ती के लिए विज्ञापन जारी हुआ है. रिडर कौमारभृत्य, रीडर शल्य तंत्र, रीडर कायचिकित्सा, रीडर पंचकर्म, रीडर रचना शरीर और रीडर द्रव्यगुण के पदों पर सीधी भर्ती की जाएगी. 25 फरवरी तक आप विभाग की ऑफिशियल साइट पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

स्थानीय निवासियों को अधिकतम आयु सीमा में छूट: छत्तीसगढ़ के स्थानीय निवासियों के लिए अधिकतम आयु सीमा 35 वर्ष से 5 वर्ष की छूट होगी. 40 वर्ष आयु सीमा तक की छूट रहेगी. जो परीक्षार्थी छत्तीसगढ़ राज्य के बाहर का निवासी है, उसके लिए आवेदन शुल्क ₹400 तय किया गया है. छत्तीसगढ़ राज्य के स्थानीय निवासियों से कोई भी परीक्षा शुल्क नहीं लिया जायेगा. इसके अतिरिक्त सभी अभ्यार्थियों को पोर्टल शुल्क ₹40 के साथ जीएसटी चार्ज देना जरूरी है.


आरक्षण के विवाद की वजह से परीक्षाओं के नतीजे रुके: लोक सेवा आयोग द्वारा कई बार आरक्षण के विवाद की वजह से कई परीक्षाओं के नतीजे रोक दिए गए. आरक्षण का विवाद अभी थमा नहीं है, लेकिन इसके बाद भी लोक सेवा आयोग द्वारा रीडर पदों की भर्ती निकाली गई है. इसके पहले भी इंटरव्यू के कई नतीजे लोक सेवा आयोग द्वारा रोके गए थे. जिसमें बताया गया था कि जब तक राज्य सरकार की तरफ से स्पष्ट निर्देश नहीं मिल जाता, तब तक नतीजे जारी नहीं किए जाएंगे. जिस वजह से नियुक्ति को लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई थी.

यह भी पढ़ें:cg police si exam 2023: छत्तीसगढ़ में लंबे इंतेजार के बाद हुई एसआई भर्ती परीक्षा, युवाओं का जोश रहा हाई

छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग की स्थापना राज्य में लोक सेवा में नियुक्तियां और सिविल सेवा में संबंधित विषयों पर शासन को परामर्श देने के लिए की गई है. आयोग की स्थापना भारत में संविधान के अनुच्छेद 315 के तहत छत्तीसगढ़ शासन दिनांक 23 मई 2001 को की गई थी. तब से आयोग लगातार राज्य की सेवा में नियुक्तियों के लिए परीक्षा का संचालन करता आ रहा है. छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग अपनी पारदर्शी और निष्पक्ष कार्यप्रणाली के वजह से छत्तीसगढ़ी नहीं बल्कि पूरे देश में पहचान बना रहा है. लोक सेवा आयोग पर नई पीढ़ी के निर्माण और प्रशासनिक ढांचे के निर्माण की जवाबदारी होती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details