छत्तीसगढ़

chhattisgarh

छत्तीसगढ़ में रात के तापमान में भारी गिरावट, शीतलहर से रहें सावधान !

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Dec 17, 2023, 6:39 AM IST

Updated : Dec 17, 2023, 6:48 AM IST

CG Weather Update छत्तीसगढ़ के कई इलाकों में रात के तापमान में भारी गिरावट देखने को मिल रहा है. पहाड़ी और ग्रामीण इलाकों में जबरदस्त ठंड पड़ रही है. रायपुर मौसम विभाग के मुताबिक, आने वाले दिनों में ठंडी और बढ़ेगी. इसलिए लोगों को शीतलहर से सावधान रहने की जरूरत है. Cold Wave In chhattisgarh

CG Temperature Breakdown
छत्तीसगढ़ में ठंड

रायपुर:छत्तीसगढ़ मेंपिछले 4-5 दिनों रात के तापमान में भारी गिरावट देखने को मिला है. प्रदेश के कई जिलों में भारी ठंड पड़ रही है. रायपुर मौसम विभाग की मानें तो प्रदेश में इस हफ्ते ठंड में और बढ़ोत्तरी होने की संभावना है. इसलिए लोगों को खासकर बच्चों और बुजुर्गों को शीतलहर से सावधान रहने की जरूरत है.

चक्रवाती तूफान मिचोंग हुआ कमजोर: रायपुर मौसम विभाग के मुताबिक, प्रदेश में मौसम साफ होने की वजह से कई जिलों के शहरी और ग्रामीण इलाकों में ठंड बढ़ा है. प्रदेश में पिछले 5 दिनों के भीतर न्यूनतम तापमान में 3-4 डिग्री सेल्सियस की गिरावट आई है. वहीं क्रिसमस के आसपास न्यूनतम तापमान में भी 2-3 डिग्री की और गिरावट हो सकती है.

"पिछले 4-5 दिनों से छत्तीसगढ़ के शहरी और ग्रामीण इलाकों में ठंड बढ़ती जा रही है. रात के तापमान में भी भारी गिरावट आई है. एक सिस्टम बंगाल की खाड़ी से सटे तमिलनाडु, आंध्रप्रदेश, और पूर्वी तट से लगे कर्नाटक, केरल राज्यों तक फैला हुआ है. इसकी वजह से दक्षिणी छत्तीसगढ़ के कुछ जिलों में हल्की बारिश की संभावना है. फिलहाल मौसम साफ है, इसलिए रात के तापमान में तेजी से गिरावट आई है." - जनक राम साहू , वैज्ञानिक, रायपुर मौसम विभाग

छत्तीसगढ़ के शहरों का तापमान:शनिवार को रायपुर का अधिकतम तापमान 24.3 डिग्री और न्यूनतम तापमान 12.1 डिग्री दर्ज किया गया था. वहीं बिलासपुर का अधिकतम तापमान 24.9 डिग्री और न्यूनतम तापमान 12.7 डिग्री. अंबिकापुर का अधिकतम तापमान 21.6 डिग्री और न्यूनतम तापमान 11.8 डिग्री. जगदलपुर का अधिकतम तापमान 24.8 डिग्री और न्यूनतम तापमान 13.1 डिग्री. दुर्ग का अधिकतम तापमान 24.4 डिग्री और न्यूनतम तापमान 12.5 डिग्री दर्ज किया गया.

मिचोंग चक्रवाती तूफान का असर, छत्तीसगढ़ में अगले 4 दिन ऐसा रहेगा मौसम
छत्तीसगढ़ में मौसम ने ली करवट, किसानों को सता रही फसल की चिंता
कार्तिक पूर्णिमा से बदला मौसम का मिजाज, बारिश भी होगी, ओले भी गिरेंगे
Last Updated :Dec 17, 2023, 6:48 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details