छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बोनस नहीं देने की शर्त पर सेंट्रल पूल से छत्तीसगढ़ का चावल खरीदेगी केंद्र सरकार

By

Published : Dec 19, 2019, 6:40 PM IST

केंद्र सरकार सेंट्रल पुल का 24 लाख टन चावल खरीदने के बाबत पत्र जारी किया है.पत्र में किसी तरह के बोनस नहीं देने का जिक्र भी किया है.

Central government will buy Chhattisgarh rice in Raipur
छत्तीसगढ़ का चावल खरीदेगी केंद्र सरकार

रायपुर:केंद्र सरकार सेंट्रल पूल से छत्तीसगढ़ का 24 लाख टन चावल खरीदेगी. इसे लेकर केंद्र सरकार ने पत्र जारी किया है. पत्र में किसी तरह के बोनस नहीं देने का जिक्र भी किया है. कृषि भवन दिल्ली से जारी आदेश के मुताबिक केंद्र सरकार ने बोनस की राशि नहीं देने की शर्त पर चावल खरीदेगी.

छत्तीसगढ़ का चावल खरीदेगी केंद्र सरकार

बता दें कि सीएम भूपेश बघेल ने केंद्र सरकार को पत्र लिखकर छत्तीसगढ़ से ज्यादा से ज्यादा चावल खरीदने की मांग की थी. वहीं दूसरी ओर 2500 रुपए प्रति क्विंटल की दर पर धान खरीदे जाने पर केंद्र ने राज्य से चावल खरीदने से इंकार कर दिया था.

पढ़ें- मेडिकल के छात्रों ने अटेंडेंस को लेकर किया DME दफ्तर का घेराव

इस पूरे विवाद के बीच का रास्ता निकलते दिख रहा है. अब इस पत्र को जारी कर केंद्र ने सेंट्रल पुल के चावल को खरीदने की सहमति जता दी है, लेकिन किसी तरह के बोनस नहीं देने की शर्त भी लगा दी है.

Intro:cg_rpr_04_dhan_kharidi_on_central_letter_av_7203517
रायपुर। केंद्र सरकार छत्‍तीसगढ़ का धान खरीदने को राजी, कृषि भवन दिल्ली से आदेश जारी किया है।केंद्र सरकार ने बोनस की राशि न देने का फिर से कंडीशन लगाया है। केंद्र सरकार सेंट्रल पुल का 24 लाख टन चावल खरीदने के बाबत पत्र जारी किया है। पत्र में किसी तरह के बोनस नही देने का जिक्र भी किया है।

Body:गौरतलब है कि सीएम भूपेश बघेल ने खुद केन्द्र सरकार को पत्र लिखकर मांग की थी। साथ ही छत्तीसगढ़ से ज्यादा चावल खरीदने की मांग की थी। 2500 रुपए प्रति क्विंटल की दर पर धान खरीदे जाने पर केंद्र ने राज्य से चावल खरीदने से इंकार कर दिया था। इस पूरे विवाद के बीच बीच का रास्ता निकलते दिख रहा है। अब इस पत्र को जारी कर केंद्र ने सेंट्रल पुल के चावल को खरीदने की सहमति जता दी है, लेकिन किसी तरह के बोनस नही देने का शर्त भी लगा दी है। Conclusion:

ABOUT THE AUTHOR

...view details