छत्तीसगढ़

chhattisgarh

देसी कट्टे के साथ गिरफ्तार आसाराम आश्रम का केयर टेकर, बड़ी लूट को अंजाम दे चुका है आरोपी

By

Published : Sep 30, 2021, 9:29 PM IST

रायपुर की डीडी नगर थाना पुलिस ने आसाराम आश्रम के केयर टेकर को देसी कट्टे के साथ गिरफ्तार किया था. जब पुलिस ने आरोपी को लेकर छानबीन शुरू की तो केयर टेकर हरीश सेन पुरानी लूट के मामले में आरोपी रह चुका है.

care taker harish sen
केयर टेकर हरीश सेन

रायपुर: दुष्कर्म की सजा काट रहे आसाराम (Asaram) के आश्रम के केयर टेकर को पुलिस ने बीते दिनों एक देसी कट्टे के साथ गिरफ्तार किया था. गिरफ्तार किए गए केयर टेकर हरीश सेन मामले (Caretaker Harish Sen Cases) में पुलिस ने चौंकाने वाला खुलासा किया है. आश्रम के केयर टेकर ने दो साल पहले एक बड़ी लूट की वारदात को अंजाम दिया था. डीडी नगर थाना (DD Nagar Station) क्षेत्र में आरोपी ने 2019 में 26 लाख रुपए की लूट की थी. लूट का खुलासा होने के बाद पुलिस अब आरोपी का रिकॉर्ड खंगालने में जुट गई है.

शादी का प्रलोभन दे कर करता रहा रेप, गर्भपात की कोशिश पर बिगड़ी महिला की हालत

अवैध कट्टा के साथ दबोचा गया केयर टेकर

आसाराम बापू के आश्रम के केयरटेकर हरीश सेन को पुलिस ने 27 सितंबर को अवैध कट्टे के साथ गिरफ्तार किया था. इस मामले में पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आर्म्स एक्ट की कार्रवाई (Arms Act action) पर गिरफ्तार कर रिमांड पर भेज दिया था, लेकिन जब पुलिस ने आरोपी हरीश सेन का पुराना रिकॉर्ड खंगाला तो पता चला कि आरोपी ने 2019 में स्टील कारोबारी के कर्मचारी से खुद को क्राइम ब्रांच का कर्मचारी बताकर लाखों रुपये की लूट की थी. पुलिस ने इस मामले में दो साल पहले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया था. लेकिन आरोपी हरीश फरार चल रहा था.

आरोपी का खंगाला जा रहा रिकॉर्ड

रायपुर एएसपी तारकेश्वर पटेल (Raipur ASP Tarakeswar Patel) ने बताया है कि आरोपी 2 साल पहले लूट के मामले में शामिल था. उसके बाद से आरोपी फरार चल रहा था. आर्म्स एक्ट के मामले (Arms Act Case)में जब आरोपी की गिरफ्तारी हुई तो उसके बाद इस मामले का खुलासा हो पाया. फिलहाल पुलिस आरोपी का पुराना रिकॉर्ड खंगाल रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details