छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Raipur: विधायक बृहस्पति सिंह के खिलाफ भाजपा ने इसलिए की ईओडब्ल्यू से शिकायत

By

Published : Apr 25, 2023, 6:10 PM IST

बलरामपुर की रामानुजगंज सीट से विधायक बृहस्पति सिंह का विवादों से पीछा छूटता नहीं दिख रहा. अप्रैल की शुरुआत में ही दो बैंककर्मियों को थप्पड़ मारने का मामला जैसे तैसे ठंडा हुआ था कि अब उन पर भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने का आरोप लगा है. इतना ही नहीं भाजपा ने बाकायदा विधायक बृहस्पति सिंह के खिलाफ शिकायत करते ईओएडब्ल्यू (आर्थिक अपराध शाखा) से जांच करने की मांग की है.

BJP complains to EOW
विधायक बृहस्पति सिंह के खिलाफ शिकायत

विधायक बृहस्पति सिंह के खिलाफ शिकायत

रायपुर:रामानुजगंज विधायक बृहस्पति सिंह विवादों को लेकर अक्सर सुर्खियों में रहते हैं. हाल ही में उनका एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ, जिसमें विधायक एक चौकी प्रभारी से बात कर रहे हैं. बातचीत में विधायक किसी महिला से लिए गए 50 हजार की रिश्वत को वापस करने को कहते हैं. इसी वीडियो में विधायक बृहस्पति सिंह छोटी मोटी रिश्वत लेने को उचित ठहराते नजर आ रहे हैं. वीडियो वायरल होने के बाद भारतीय जनता पार्टी ने विधायक पर हमला बोलते हुए भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने का आरोप लगाया. मंगलवार भारतीय जनता पार्टी मीडिया विभाग ने ईओडब्ल्यू से शिकायत करते हुए विधायक बृहस्पति सिंह के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की.

विधायक पर रिश्वत को बढ़ावा देने का आरोप:बृहस्पति सिंह की शिकायत करने पहुंचे भारतीय जनता पार्टी के नलनेश ठोकने ने कहा कि "सोशल मीडिया पर विधायक बृहस्पति सिंह का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ है. इसकी शिकायत हमने ईओडब्ल्यू से की है. कोई जनप्रतिनिधि ऐसा कैसे हो सकता है कि 50 हजार की रिश्वत छोड़ दो और पांच से सात हजार की रिश्वत रख लो. यह इस बात की पुष्टि है कि खुद विधायक रिश्वत को बढ़ावा दे रहे हैं. हम चाहते हैं कि ईओडब्लू इसमें कार्रवाई करे."


प्रदेश में कानून व्यवस्था को लेकर भाजपा ने उठाए सवाल:भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश मीडिया प्रभारी अमित चिमनानी ने कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए छत्तीसगढ़ में न्याय व्यवस्था पर सवाल खड़े किए. अमित चिमनानी ने कहा कि "पुलिस में लोग शिकायत करने जाते हैं तो क्या उनसे पैसा लिया जा रहा है या जो अपराधी हैं उन्हें छोड़ने के पैसे लिए जा रहे हैं. विधायक बृहस्पति सिंह भी कह रहे हैं, पैसा ले लो. ये पैसा किसका है. कोई व्यक्ति अपने खिलाफ हुई चीजों पर शिकायत कर रहा है तो उसका पैसा लग रहा है क्या या किसी के साथ अन्याय हो रहा है, उसके खिलाफ पुलिस ने कार्रवाई की, तब अपराधी को छोड़ने का पैसा लगा."

यह भी पढ़ें- Balrampur: इस बार चौकी प्रभारी से फोन पर उलझे विधायक बृहस्पति सिंह



भाजपा ने प्रदेश की कानून व्यवस्था के साथ ही भूपेश बघेल सरकार की भूमिका पर सवाल उठाए हैं. विधायक बृहस्पति सिंह के खिलाफ फिलहाल शिकायत दर्ज करा दी गई है. अब देखना होगा कि आर्थिक अपराध शाखा मामले में कब तक और क्या कार्रवाई करती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details