छत्तीसगढ़

chhattisgarh

नक्सली हमले पर सियासत, विपक्ष ने सरकार को घेरा, गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने कही ये बात !

By

Published : Apr 26, 2023, 7:45 PM IST

दंतेवाड़ा नक्सल हमले पर सियासत तेज हो गई है. विपक्ष ने सरकार को घेरा है. बीजेपी नेता बृजमोहन अग्रवाल ने सरकार पर गंभीर नहीं होने का आरोप लगाया है. जबकि सरकार ने अपनी रणनीति का बचाव किया है.

bjp accused congress government
बीजेपी ने कांग्रेस सरकार पर लगाया गंभीर ना होने का आरोप

नक्सल हमले पर बघेल सरकार गंभीर नहीं

रायपुर: दंतेवाड़ा नक्सली हमले में 10 जवान शहीद हो गए. जबकि एक ड्राइवर की भी जान इस हमले में गई है. दंतेवाड़ा में सुरक्षा बलों की टीम बड़े नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना पर कार्रवाई के लिए गई थी. इस ऑपरेशन में 10 डीआरजी जवानों की बैकअप पार्टी जा रही थी. जिस बस में ये जवान सवार थे. उस बस को नक्सलियों ने ब्लास्ट कर उड़ा दिया. जिसमें सभी 10 जवान शहीद हो गए. जबकि एक ड्राइवर की मौत हो गई. इस हमले पर बीजेपी ने सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं. बीजेपी ने कहा है कि नक्सलवाद के प्रति सरकार की गंभीर नीति नहीं होने की वजह से यह हमला हुआ है.

बृजमोहन अग्रवाल ने बोला हमला:भाजपा नेता बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि "दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने जो IED हमला किया है, वो एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना है. मैं अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं. हमें संकल्प लेना चाहिए कि, उनका बलिदान व्यर्थ नहीं जाना चाहिए. नक्सलियों के खिलाफ सरकार गंभीरता से काम नहीं कर रही है. वे केवल अखबारों में कह रहे हैं कि नक्सलियों का सफाया हो गया है."

यह भी पढ़ें: दंतेवाड़ा नक्सली हमले से देश में शोक की लहर, पीएम मोदी और सीएम बघेल ने जताया दुख

गृहमंत्री ने ने कही ये बात:घटना को लेकर छत्तीसगढ़ के गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने कहा कि "दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने IED हमला किया है. नक्सलियों की मौजूदगी की गुप्त सूचना मिली थी. डीआरजी जवानों को मौके पर भेजा गया. तलाशी के बाद जब वे वापस लौट रहे थे तो एक आईईडी हमला हुआ. जिसमें डीआरजी के 10 जवान और एक चालक की जान चली गयी. मौके पर अतिरिक्त फोर्स भेजी गई है." उन्होंने कहा कि अभी कोई विस्तृत जानकारी नहीं मिली है.

आबकारी मंत्री कवासी लखमा का बयान: आबकारी मंत्री कवासी लखमा ने नक्सली हमले की निंदा की है. उन्होंने कहा कि" शहीद जवानों के प्रति मेरी संवेदनाएं है. शहीद जवानों के परिवार के साथ सरकार खड़ी है"

नक्सली हमले में एक बार फिर जवानों की शहादत से पूरा देश गमगीन है. अब समय आ गया है. जब नक्सलियों पर सामने से स्ट्राइक किया जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details