छत्तीसगढ़

chhattisgarh

जानिए आज क्या रहेगा खास, दिनभर इन खबरों पर रहेगी नजर

By

Published : Jun 17, 2021, 7:01 AM IST

देश-दुनिया, खेल, मनोरंजन के साथ राजनीति में क्या होने वाला है आज खास, ETV भारत पर एक क्लिक में मिलेगी आपको पूरी जानकारी. जुड़े रहिए ETV भारत के साथ, दिनभर पल-पल की अपडेट के लिए...

news today 17 june
न्यूज टुडे 17 जून

बीजेपी की प्रेस कॉन्फ्रेंस

छत्तीसगढ़ की भूपेश सरकार को आज ढाई साल पूरे हो गए हैं. इसे लेकर भारतीय जनता पार्टी आज बीजेपी प्रदेश कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेगी. इस दौरान बीजेपी कांग्रेस सरकार के ढाई साल के कामकाज को लेकर चर्चा करेगी. प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय, बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और पूर्व सीएम रमन सिंह, राज्यसभा सांसद सरोज पांडेय, नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक, पूर्व मंत्री और विधायक बृजमोहन अग्रवाल, रामविचार नेताम, सांसद विक्रम उसेंडी भी मौजूद रहेंगे.

बीजेपी की प्रेस कॉन्फ्रेंस

दंतेवाड़ा को मिलेगी 16 बेड का ICU की सौगात

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज दंतेवाड़ा में जिलेवासियों को बड़ी सौगात देंगे. दंतेवाड़ा के लोगों को अब ऑपरेशन (operation) के लिए इधर-उधर नहीं भटकना पड़ेगा. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Chief Minister Bhupesh Baghel) के ढाई साल पूरे होने पर जिले वासियों को 16 बेड के आईसीयू (ICU) की सौगात मिलने जा रही है. सीएम वर्चुअल तरीके से इसका उद्घाटन करेंगे.

आईसीयू बेड

आज से PET, PPHT और PPT के एंट्रेंस एग्जाम

आज से PET, PPHT और PPT के एंट्रेंस एग्जाम होगा. व्यवसायिक परीक्षा मंडल (व्यापम) ने परीक्षा की तारीखों का एलान पहले ही कर दिया था. प्रवेश परीक्षाएं जून के तीसरे सप्ताह से होनी थी. प्री एंट्रेंस टेस्ट इंजीनियरिंग डेरी टेक्नोलॉजी और एग्रीकल्चर टेक्नोलॉजी के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रारंभ करने की तारीख 22 अप्रैल 2021 से 16 मई 2021 तक थी. आवेदन में त्रुटि सुधार की तिथि 17 मई 2021 से 21 मई 2021 तक रखी गई थी.

व्यापम भवन

मंत्रियों से मिलेंगे सीएम शिवराज सिंह चौहान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से दिल्ली में मुलाकात के एक दिन बाद यानी आज गुरुवार को मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मंत्रियों से मुलाकात करेंगे. राजधानी भोपाल में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान विभागवार मंत्रियों से वन-टू-वन चर्चा करेंगे. बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह की मुलाकात हुई थी.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

दिल्ली में कांग्रेस नेताओं से मुलाकात करेंगे हेमंत सोरेन

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Chief Minister Hemant Soren) आज दिल्ली में सोनिया गांधी और केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात करेंगे. सीएम का अचानक दिल्ली जाना कई मायनों में अहम है. दिल्ली में हेमंत सोरेन कांग्रेस नेताओं से मुलाकात करने वाले हैं. इस दौरान राज्य सरकार के कामकाज की चर्चा होगी. संभावना ये भी जताई जा रही है कि बोर्ड निगम के खाली पड़े पदों पर मनोनयन के लिए कांग्रेस के बड़े नेताओं के साथ होने वाली बैठक में निर्णय लिया जाएगा. मंत्रिमंडल में फेरबदल की भी चर्चा की जा रही है.

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन

रूप तिर्की मामले में सुनवाई

झारखंड के चर्चित रूपा तिर्की संदेहास्पद मौत मामले की सीबीआई जांच की मांग को लेकर दायर जनहित याचिका पर आज झारखंड हाईकोर्ट (Jharkhand High Court) में सुनवाई हो सकती है. साहिबगंज में महिला थाना प्रभारी रूप तिर्की (Roopa tirkey case) की संदेहास्पद स्थिति में मौत मामले में सीबीआई जांच की मांग वाली याचिका पर विशेष सुनवाई की मांग को लेकर हाईकोर्ट में प्रति शपथ पत्र दायर की गई थी. जिसकी आज सुनवाई होगी.

CBSE 12वीं कक्षा के मूल्यांकन को लेकर SC में सुनवाई

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) समेत तमाम राज्यों के बोर्ड 12वीं के छात्रों का मूल्यांकन किस तरह करेंगे, इसको लेकर सुप्रीम कोर्ट में आज एक महत्वपूर्ण सुनवाई होगी. पिछले दिनों कई केंद्रीय और राज्यों के बोर्ड ने कोरोना संक्रमण को देखते हुए 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं को रद्द करने का फैसला लिया था.

सुप्रीम कोर्ट

पेट्रोल-डीजल को लेकर पार्लियामेंट स्टैंडिंग कमेटी की बैठक

देश में पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के बीच आज पार्लियामेंट स्टैंडिंग कमेटी (Parliament Standing Committee) की अहम बैठक होगी. कमेटी ने पेट्रोलियम मंत्रालय और IOC, BPCL और HPCL के अधिकारियों को बुलाया है. इस वक्त भोपाल में पेट्रोल 104.85 रुपये और डीजल 96.05 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है.

पेट्रोल डीजल के दाम

आज से नियमित रूप से चलेगी शताब्दी एक्सप्रेस

9 मई से बंद शताब्दी एक्सप्रेस आज से स्पेशल की जगह नियमित रूप से चलेगी. शताब्‍दी एक्सप्रेस 17 जून से सुबह 6 बजे नई दिल्ली से ग्वालियर के लिए रवाना होगी. ट्रेन 9.08 बजे की बजाय अब 9.23 बजे ग्वालियर पहुंचेगी. वहीं हबीबगंज से नई दिल्ली जाने वाली शताब्दी के समय में भी 10 मिनट का बदलाव किया गया है.

शताब्दी एक्सप्रेस

ABOUT THE AUTHOR

...view details