छत्तीसगढ़

chhattisgarh

आज की वो बड़ी खबरें, जिनपर रहेगी सबकी नजर

By

Published : Jul 21, 2020, 7:06 AM IST

देश-दुनिया, खेल, मनोरंजन और राजनीति में क्या होने वाला है खास. ETV भारत पर एक क्लिक में मिलेगी पूरी जानकारी.

big-national-news-and-programs-of-21-july
आज की बड़ी खबरें

'गोधन न्याय योजना' का दूसरा दिन आज

छत्तीसगढ़ में 'गोधन न्याय योजना' का आज दूसरा दिन है. योजना के पहले दिन दो हजार क्विंटल गोबर की खरीदी हुई. राज्य के 11 हजार से अधिक पशुपालकों ने गोबर बेचा. छत्तीसगढ़ की भूपेश बघेल सरकार ने इस योजना की शुरुआत की है, जिससे किसान, ग्रामीण और पशुपालकों को लाभ मिलेगा.

'गोधन न्याय योजना' का दूसरा दिन

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की प्रेस कॉन्फ्रेंस

देश में कोरोना वायरस की स्थिति और Covid 19 वैक्सीन मुद्दे के बारे में जानकारी देने के लिए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय प्रेस कॉन्फ्रेंस करेगा, जिसमें कोविड-19 से जुड़ी तमाम जानकारियों को मीडिया से साझा किया जाएगा.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय का आज प्रेस कॉन्फ्रेंस

राजस्थान कांग्रेस विधायक दल की बैठक

राजस्थान कांग्रेस विधायक दल की आज सुबह 11 बजे बैठक होगी. इससे पहले यह बैठक सोमवार की रात 9:30 बजे होने वाली थी, लेकिन कुछ कारणों से इसे टाल दिया गया. बता दें कि राजस्थान में सीएम गहलोत और सचिन पायलट के बीच सियासी जंग जारी है, जिसे लेकर सुबह बैठक बुलाई गई है.

राजस्थान कांग्रेस विधायक दल की आज बैठक

भोपाल पहुंचे संघ प्रमुख मोहन भागवत

भोपाल स्थित शारदा विहार मंदिर में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की आज से तीन दिवसीय बैठक शुरू होने जा रही है. इस बैठक में शामिल होने के लिए संघ प्रमुख मोहन भागवत सहित लगभग 20 प्रचारक सोमवार रात तक भोपाल पहुंच गए हैं.

भोपाल में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की आज तीन दिवसीय आज से बैठक

गहलोत बनाम पायलट मसले पर राजस्थान हाईकोर्ट में सुनवाई

अशोक गहलोत बनाम सचिन पायलट गुट की लड़ाई को लेकर राजस्थान हाईकोर्ट में आज फिर सुनवाई होगी. सचिन पायलट की तरफ से मुकुल रोहतगी केस की पैरवी करेंगे.

गहलोत बनाम पायलट मसले पर राजस्थान हाई कोर्ट में सुनवाई

वारिस पठान के खिलाफ हेट स्पीच मामले पर हो सकती है सुनवाई

बीजेपी नेता कपिल मिश्रा, अनुराग ठाकुर, परवेश वर्मा, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, वारिस पठान के खिलाफ हेट स्पीच को लेकर एफआईआर दर्ज करने की मांग पर याचिका दायर की गई गई है. वारिस पठान के खिलाफ हेट स्पीच वाली याचिका पर आज हाईकोर्ट सुनवाई कर सकती है.

दिल्ली दंगे मामले में हाईकोर्ट कर सकती है सुनवाई

दिल्ली के दंगों के मामले में गिरफ्तार हुए लोगों की सूची सार्वजनिक करने की मांग करने वाली सीपीएम नेता वृंदा करात की याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट आज सुनवाई कर सकती है.

दिल्ली दंगे मामले में दिल्ली हाईकोर्ट कर सकता है सुनवाई

जवानों के लिए सोशल मीडिया पर पाबंदी मसले पर हो सकती है सुनवाई

सेना को अफसरों और जवानों के लिए सोशल मीडिया पर पाबंदी के फैसले को दिल्ली हाईकोर्ट में चुनौती दी गई है. आज हाईकोर्ट इस याचिका पर सुनवाई कर सकती है. यह याचिका सेना में सेवारत लेफ्टिनेंट कर्नल पीके चौधरी ने दायर की है.

उत्तराखंड HC में प्रणव पंड्या मामले में होगी सुनवाई

नाबालिग से रेप के मामले में पीड़िता की तरफ से निर्भया रेप कांड के आरोपी की पैरवी करने वाले अधिवक्ता एपी सिंह ने अपना शपथपत्र पेश किया है. अधिवक्ता एपी सिंह ने सोमवार को शांतिकुंज प्रमुख प्रणव पांड्या की गिरफ्तारी पर लगी रोक के आदेश को निरस्त करने के लिए हाईकोर्ट में प्रार्थना पत्र भी दिया है. इस पर आज नैनीताल हाईकोर्ट में सुनवाई हो सकती है. एपी सिंह ने प्रणव पंड्या के खिलाफ हाईकोर्ट में याचिका दायर की है. दुष्कर्म मामले की जांच सीबीआई और किसी दूसरे राज्य की पुलिस से करवाने की मांग भी उन्होंने की है.

उत्तराखंड HC में प्रणव पंड्या मामले में होगी सुनवाई

DM विजय कुमारआपदा राहत कार्यों की करेंगे समीक्षा

पिथौरागढ़ में जिलाधिकारी विजय कुमार जोगदंडे आपदा राहत कार्यों की समीक्षा करेंगे. बता दें कि मुनस्यारी के विभिन्न स्थानों पर बादल फटने से भारी तबाही हुई है. मुनस्यारी के गैला गांव में भूस्खलन की चपेट में आने से एक परिवार के तीन लोग जिंदा दफ्न हो गए. टांगा में बादल फटने से 11 लोग लापता हैं. प्रशासन ने आपदा प्रभावित क्षेत्रों में एसडीआरएफ, मेडिकल टीम और आपदा राहत एवं बचाव दल रेस्क्यू में जुटी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details