छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Cross voting in Baikunthpur Municipality: सीएम बघेल का बड़ा बयान, कहा- होनी चाहिए त्वरित और कड़ी कार्रवाई

By

Published : Jan 2, 2022, 3:46 PM IST

Updated : Jan 2, 2022, 4:41 PM IST

Cross voting in Baikunthpur Municipality: बैकुंठपुर नगर पालिका में क्रॉस वोटिंग पर सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि मामले में त्वरित और कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए.

Big statement of CM Baghel
सीएम बघेल का बड़ा बयान

रायपुर:बैकुंठपुर नगर पालिका में कांग्रेस नेताओं के क्रॉस वोटिंग के मामले में सीएम भूपेश बघेल ने बड़ा बयान देते हुए मामले में कड़ी कार्रवाई की अनुशंसा की है. उन्होंने कहा कि 'कार्यकर्ताओं की मेहनत से हम सभी निगमों, नगर पालिका और नगर पंचायतों में विजयी हुए. कुछ लोग के पार्टी विरोधी गतिविधि के कारण से इस प्रकार से रिजल्ट आए हैं. तो जिम्मेदारी तय करनी होगी और उसमें कार्रवाई भी होनी चाहिए. मैं समझता हूं कि प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया और संगठन के प्रमुख मोहन मरकाम इस पर निश्चित रूप से संज्ञान लेंगे.मामले में त्वरित और कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए'. सीएम ने वाराणसी रवाना होने से पहले रायपुर एयरपोर्ट पर ये बातें कही.

बैकुंठपुर नगर पालिका में क्रॉस वोटिंग

बैकुंठपुर नगर पालिका में क्रॉस वोटिंग

1 जनवरी को बैकुंठपुर नगर पालिका में अध्यक्ष पद का चुनाव हुआ था. जिसमें कांग्रेस को बीजेपी से बड़ा झटका मिला. नगर पालिका में बहुमत होने के बाद भी कांग्रेस प्रत्याशी अध्यक्ष नहीं बन पाया. क्रॉस वोटिंग की वजह से पहले फैसला टाई होने के बाद पर्ची सिस्टम में बीजेपी प्रत्याशी नविता शिवहरे ने बाजी मार ली. 20 सीट वाले बैकुंठपुर नगर पालिका में 11 पार्षदों के साथ कांग्रेस का स्पष्ट बहुमत था. बीजेपी के केवल 7 पार्षद चुने गए थे. दो निर्दलीय चुने गए थे. लेकिन जब अध्यक्ष पद के चयन की बारी आई तो कांग्रेस पार्षद ने पाला बदलकर भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में मतदान किया. बीजेपी प्रत्याशी 11 मत हासिल कर अध्यक्ष बन गईं.

यह भी पढ़ेंःSonia Gandhi calls Bhupesh Baghel: सोनिया गांधी ने भूपेश बघेल को फोन कर कोरोना की तैयारियों की ली जानकारी

इसके साथ ही सीएम भूपेश बघेल ने आने वाले बजट को लेकर कहा कि प्रदेश में बजट की तैयारी अगले सप्ताह में शुरुआत होगी इसमें सभी वर्गों की चर्चा होगी.

Last Updated : Jan 2, 2022, 4:41 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details