छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बढ़ती बेरोजागारी के मुद्दे पर भाजयुमो की हुंकार, बघेल सरकार के खिलाफ बोला हल्ला

By

Published : Jul 3, 2020, 8:54 PM IST

Updated : Jul 3, 2020, 9:47 PM IST

छत्तीसगढ़ में बढ़ती बेरोजागरी के मुद्दे पर भारतीय जनता युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने उग्र प्रदर्शन किया. सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए भाजयुमो के कार्यकर्ताओं ने पुतला दहन किया और मांगे नहीं माने जाने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है.

-protested-against-bhupesh-baghel-government
राज्य सरकार के खिलाफ किया प्रदर्शन

रायपुर: CM हाउस के सामने धमतरी के बेरोजगार युवक हरदेव के आत्मदाह के मामले के बाद बीजेपी बघेल सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रही है. इस कड़ी में शुक्रवार को बीजेवाईएम कार्यकर्ताओं ने रायपुर में राज्य सरकार के खिलाफ उग्र प्रदर्शन करते हुए पुतला दहन किया. भाजयुमो के प्रदेश अध्यक्ष विजय शर्मा ने प्रदेश भर में विरोध प्रदर्शन का आह्वान किया था. इसी क्रम में राजधानी में शुक्रवार दोपहर राज्य सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए पुतला दहन किया गया है. इस दौरान अलग-अलग क्षेत्रों में कार्यकर्ताओं ने प्रदेश भर में सरकार की नीतियों के खिलाफ खुलकर विरोध किया है.

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार का विरोध

भाजयुमो की प्रदेश इकाई ने राज्य सरकार का पुतला दहन किया है. BJYM ने बेरोजगारी को दूर करने की मांग की है. भाजयुमो ने दावा किया है कि प्रदेश भर में बड़ी संख्या में भाजयुमो ने पुतला दहन करके मामले में आक्रोश जताया है. युवाओं में भी बेरोजगारी समेत कई मुद्दों को लेकर गुस्सा बढ़ता जा रहा है.

BJYM ने प्रदेश की भूपेश सरकार पर आरोप लगाए हैं कि, सरकार युवाओं को रोजगार देने के मामले में पूरी तरह विफल साबित हुई है. लॉकडाउन में मुख्यमंत्री ने 5 लाख रोजगार देने का दावा किया था. लेकिन यह केवल दावा ही साबित हुआ है. प्रदेश भर में शिक्षकों के 14 हजार से ज्यादा पद खाली हैं. सहायक आरक्षक भर्ती रुकी हुई है. सब इंस्पेक्टर, प्लाटून कमांडर की परीक्षाएं नहीं हुए हैं.

पढ़ें:कोंडागांव: नक्सलियों की नापाक साजिश नाकाम, IED डिफ्यूज

सरकार वित्तीय संकट का बहाना करके युवाओं को 25 सौ रुपये बेरोजगारी प्रोत्साहन राशि देने में भी आनाकानी कर रही है. जबकि बेरोजगारों को महंगाई भत्ता देने का वादा कांग्रेस ने चुनाव के पहले खुद घोषणा पत्र में किया था. एक ओर सरकारी राशि नहीं होने के चलते भर्तियों में आनाकानी की जा रही है वहीं निगम मंडलों में नियुक्तियों को लेकर लगातार बैठकों का दौर चल रहा है.

प्रदर्शन के दौरान भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने अलग-अलग जगहों पर कार्यकर्ताओं के साथ पुतला दहन करके राज्य सरकार के खिलाफ नाराजगी जताई है. साथ ही तमाम सोशल प्लेटफॉर्म पर कार्यकर्ता लोगों से रूबरू हुए. प्रदेश पदाधिकारियों ने आने वाले वक्त में CM हाउस को घेरने की भी चेतावनी दी है.

Last Updated :Jul 3, 2020, 9:47 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details