छत्तीसगढ़

chhattisgarh

30 लाख के रेड सैंड बोआ सांप की तस्करी करते 4 गिरफ्तार

By

Published : Mar 19, 2021, 6:03 PM IST

Updated : Mar 20, 2021, 10:23 AM IST

सिविल लाइन पुलिस ने दुर्लभ प्रजाति के सांप की तस्करी करते हुए 4 आरोपियों को पकड़ लिया है. आरोपी इस सांप को बेचने के चक्कर में थे. आरोपियों ने इसकी कीमत करीब 30 लाख रुपये रखी थी.

Snake smuggling, रायपुर में सांप की तस्करी
सांप की तस्करी

रायपुर: सिविल लाइन पुलिस और साइबर सेल की टीम ने दुर्लभ प्रजाति के सांप 'रेड सैंड बोआ' की तस्करी करने वाले 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. तस्करी करने वाले चारों आरोपी मूलत: केरल के रहने वाले हैं. आरोपी आंध्र प्रदेश से 10 लाख रुपये में सांप को खरीदकर लाए थे. अंतर्राष्ट्रीय बाजार में सांप की कीमत करोड़ों रुपये में बताई जा रही है.

30 लाख रुपये रखी गई थी सांप की कीमत

रेड सैंड बोआ सांप को दो मुंहा सांप के नाम से भी जाना जाता है. आरोपियों ने सांप की कीमत करीब 30 लाख रुपये रखी थी. साइबर सेल की टीम और सिविल लाइन पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए आरोपियों के कब्जे से सांप को बरामद किया. आरोपियों के कब्जे से 5 मोबाइल फोन और एक गाड़ी को भी जब्त किया गया है. तस्करी में शामिल चारों आरोपी और सांप को पुलिस ने वन विभाग को सौंप दिया है. आगे की कार्रवाई वन विभाग करेगी.

सीमेंट की बोरी के नीचे दबाकर ले जा रहे थे 4 क्विंटल गांजा, गिरफ्तार

पुलिस को मिली थी सूचना

शुक्रवार को साइबर सेल की टीम को सूचना मिली थी कि सिविल लाइन थाना क्षेत्र के शिव चौक, पुराना राजेन्द्र नगर स्थित एक मकान में कुछ व्यक्ति दुर्लभ प्रजाति का सांप लेकर आए हैं. जिसे बेचने के लिए वे ग्राहक की तलाश कर रहे हैं. सूचना के आधार पर सिविल लाइन पुलिस और साइबर सेल की टीम ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए सांप तस्करी के आरोपियों को पकड़ लिया. तस्करी करने वाले आरोपियों के नाम किरन आरपी, राज किरन, रिनु बी और सानिल बताया जा रहा है.

Last Updated :Mar 20, 2021, 10:23 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details