छत्तीसगढ़

chhattisgarh

आज की वो बड़ी खबरें, जिन पर रहेगी सबकी नजर

By

Published : Jun 17, 2020, 7:05 AM IST

Updated : Jun 17, 2020, 7:16 AM IST

देश-दुनिया, खेल, मनोरंजन और राजनीति में क्या होने वाला है खास, ETV भारत पर एक क्लिक में मिलेगी आपको पूरी जानकारी. आज की वो बड़ी खबरें, जिन पर पूरी दुनिया की होगी नजर.

latest national news
देश की बड़ी खबरें

  • चीन के खिलाफ भारत की तैयारी

भारत और चीन के बीच विवाद में लगातार बैठकों का दौर जारी है. आज भी इस मुद्दे पर उच्चाधिकारियों की बैठक की संभावना है. बता दें कि मंगलवार को भी रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ और तीनों सेनाओं के प्रमुखों और विदेश मंत्री एस जयशंकर के साथ दो चरणों में बैठक हुई. इसके बाद रक्षा मंत्री और विदेश मंत्री ने पीएम नरेंद्र मोदी को पूरी स्थिति की जानकारी दी.

भारत-चीन सीमा (फाइल)
  • कोरोना को लेकर पीएम मोदी की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग आज

कोरोना वायरस को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से दोपहर तीन बजे बैठक करेंगे. जिन 15 राज्यों के मुख्यमंत्रियों और उपराज्यपालों से बात होगी, उनमें महाराष्ट्र, तमिलनाडु, दिल्ली, गुजरात, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, पश्चिम बंगाल, कर्नाटक, बिहार, आंध्र प्रदेश, हरियाणा, जम्मू-कश्मीर, तेलंगाना और ओडिशा शामिल हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल)
  • दिग्विजय सिंह कराएंगे शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ FIR

प्रदेश में शराब बिक्री मामले में मुख्यमंत्री का फेक वीडियो ट्विटर पर शेयर करने में फंसे पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह अब शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ FIR दर्ज कराएंगे. दिग्विजय सिंह, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ FIR दर्ज करवाने भोपाल क्राइम ब्रांच जाएंगे.

दिग्विजय सिंह (फाइल)
  • वृंदा करात की दायर याचिका पर सुनवाई कर सकता है हाईकोर्ट

CPM नेता वृंदा करात की उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हुए दंगों के मामले गिरफ्तार हुए लोगों की सूची सार्वजनिक करने की मांग के लिए दायर याचिका पर हाईकोर्ट सुनवाई कर सकता है.

वृंदा करात की याचिका पर हो सकती है सुनवाई
  • सत्येंद्र जैन का आज फिर होगा कोरोना टेस्ट

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन कोरोना वायरस से पीड़ित नहीं हैं. मंगलवार सुबह ही उनका कोरोना वायरस का टेस्ट किया गया था, जिसकी रिपोर्ट निगेटिव आई थी. आज फिर से सत्येंद्र जैन का कोरोना टेस्ट होगा.

सत्येंद्र जैन का आज फिर होगा कोरोना टेस्ट
  • टाटा स्टील की नीदरलैंड इकाई में हड़ताल आज

टाटा स्टील की नीदरलैंड इकाई के कर्मचारी आज हड़ताल करेंगे. कंपनी के आईज्मुइडेन संयंत्र के श्रमिक रोजगार सुरक्षा की गारंटी की मांग कर रहे हैं. नीदरलैंड स्थित श्रमिक संगठन फेडेराइटी नीदरलैंड वाक्बेवेइंग (एफएनवी) ने मंगलवार को इस हड़ताल की योजना की जानकारी दी थी. एफएनवी के मुताबिक, टाटा स्टील के यहां के कर्मचारी अपनी नौकरियों को लेकर चिंतित हैं और प्रबंधन से रोजगार सुरक्षा की मांग कर रहे हैं.

टाटा स्टील कंपनी (फाइल)
  • देश के कई राज्यों में आज बारिश की संभावना

मौसम जानकारों का अनुमान है कि आज देश के कई राज्‍यों में तेज हवाओं के साथ जमकर बारिश हो सकती है. मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, आंतरिक महाराष्ट्र, पूर्वोत्तर भारत, दक्षिणी आंतरिक कर्नाटक में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक-दो स्थानों पर तेज बौछारें गिर सकती हैं. तटीय कर्नाटक, कोंकण गोवा, मध्य महाराष्ट्र, गुजरात, ओडिशा, बिहार, झारखंड और पश्चिम बंगाल में कई जगहों पर मध्यम से भारी बारिश हो सकती है.

देश के कई हिस्सों में बारिश की संभावना
  • मुख्यमंत्री वन्य प्राणियों के संरक्षण के संबंध में लेंगे उच्च स्तरीय बैठक

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, वन मंत्री मोहम्मद अकबर के साथ आज मुख्यमंत्री निवास कार्यालय के सभाकक्ष में उच्च स्तरीय बैठक लेंगे. मुख्यमंत्री राज्य में हाल ही में हुई हाथियों की मृत्यु और वन्य प्राणियों के संरक्षण के संबंध में अधिकारियों के साथ बैठक में समीक्षा करेंगे.

छत्तीसगढ़ कैबिनेट (फाइल)
Last Updated : Jun 17, 2020, 7:16 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details