छत्तीसगढ़

chhattisgarh

रायगढ़: अज्ञात बीमारी से 8 साल के बच्चे की मौत

By

Published : Sep 3, 2019, 12:05 AM IST

धरमजयगढ़ में अज्ञात बीमारी से आठ साल के बच्चे की मौत का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है, बच्चे के गले और सीने में तेज दर्द के बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.

इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई

रायगढ़:धरमजयगढ़ में एक स्कूली छात्र की अज्ञात कारणों से इलाज के दौरान मौत हो गई. बच्चे के अचानक मौत से परिजनों में मातम का माहौल है.

अज्ञात बीमारी से 8 साल के बच्चे की मौत

छात्र जितेंद्र उरांव उर्सुलाइन मिशन स्कूल के तीसरी कक्षा में पढ़ता था. शनिवार शाम जितेंद्र स्कूल से वापस आकर पढ़ाई कर सो गया, फिर रात तीन बजे उसके गले और सीने में अचानक दर्द शुरू हो गया. 5 बजे तक बच्चे की हालत में सुधार नहीं होने पर माता-पिता उसे अस्पताल ले गए.

उपचार के दौरान बच्चे की मौत
अस्पताल ले जाते वक्त घर के आंगन पर जहरीली सांप देखकर उन्हें सांप काटने की आशंका हुआ, लेकिन शरीर पर कोई निशान नहीं मिला. जितेंद्र को धरमजयगढ़ सिविल अस्पताल लाया गया, जहां डॉक्टर एसएस भगत ने तत्काल उपचार शुरू कर दिया. उपचार के दौरान ही उसकी मौत हो गई.

अज्ञात मौत से परिजन हैरान
बच्चे के अज्ञात मौत से परिजन सहित डॉक्टर भी आश्चर्य है. परिजन बच्चे के देहांत पर भरोसा न करते हुए झाड़फूक करने वाले बैगा को ले आए, उसने भी बच्चे को मृत घोषित कर दिया. पोस्टमोर्टम के बाद ही मौत का कारण स्पष्ट हो पाएगा.

Intro:Body:

शेख आलम- धरमजयगढ़ /रायगढ़/छत्तीसगढ़ ।

स्लग - छात्र की मौत ।

एंकर - धरमजयगढ़ जेलपारा में 8 वर्षीय स्कूली बालक की उपचार के दौरान अस्पताल में अचानक मौत हो गई, बालक की मौत से परिजनों में मातम का माहौल है साथ ही बच्चे की मौत की अज्ञात वजह को लेकर डॉक्टर सहिंत परिजन हैरान हैं । मौत की वजह फिलहाल समझ से परे है

बालक जितेंद्र उरांव धरमजयगढ़ के उर्सुलाइन मिशन स्कूल के तीसरी क्लास में पढता था परिजनों के अनुसार जितेंद्र कल शाम स्कूल से घर आया आने के बाद पढ़ाई, खेलकूद कर सो गया ,फिर रात करीब तीन बजे सीने और गले में अचानक दर्द शुरू हुआ.जैसे ही माता पिता को इसकी जानकारी हुई तो घबड़ाकर बच्चे को संभालने लगे। उन्हें कुछ समझ नहीं आ रहा था सुबह करीब 5:00 बजे तक स्वास्थ में कोई सुधार नहीं आया तो अस्पताल लाने की तैयारी करने लगे तभी परिजन घर के आँगन में जहरीला सांप करैत को रेंगते देखे जिसपर उन्हें सांप काटने की शंका हुई,बच्चे के पुरे शरीर को देख लिए पर सांप काटने का निशान, कहीं नजर नहीं आया,आनन फानन जितेंद्र को धरमजयगढ़ सिविल अस्पताल लाया गया जहाँ मौजूद डॉ.एस एस भगत बच्चे की हालत को देखते हुए तत्काल उपचार जारी कर दिया, लेकिन इलाज के दौरान ही बच्चा दम तोड़ दिया प्रारंभिक तौर पे डॉक्टर बच्चे का बिमारी निमोनिया बताया,बाद में किसी जहरीली जीव जंतु के काटने का अंदेशा जताया। वहीँ मृतक के परिजन मानने को तैयार नहीं की उनके बच्चे का देहांत हो गया है काफी देर तक बच्चे के पास खड़े होकर नब्ज नाड़ी टटोलते रहे फिर बाद में शंका पर एक झाड़फूख करने वाले बैगा को ले आए, पर उसने भी अपने हिसाब से बच्चे को देखा और अंत में कह दिया बच्चे की मौत हो गई है ।
आपको बता दें इस घटना पर डॉक्टर भी सहीं नहीं बोल पा रहे हैं की आखिर बच्चे की मौत की वजह क्या है ?बीमारी या फिर कोई जहरीला जीव जंतु ।
बहरहाल शव परीक्षण रिपोर्ट बाद ही मौत के असल कारणों का पता चल पायेगा ।


बाईट (1) डॉ.एस एस भागत BMO धरमजयगढ़

बाईट (2) बैगा फेकन राम ।




Conclusion:

ABOUT THE AUTHOR

...view details