छत्तीसगढ़

chhattisgarh

नारायणपुर में 2 नक्सली गिरफ्तार, डेटोनेटर समेत नक्सल सामाग्री बरामद

By

Published : May 14, 2021, 9:49 PM IST

नारायणपुर में सुरक्षा जवानों ने 2 नक्सलियों को गिरफ्तार किया है. उनके पास से नक्सल सामाग्री बरामद हुआ है. एक नक्सली जनताना सरकार सदस्य और एक नक्सली जनमिलिशिया सदस्य के रूप में सक्रिय था.

two naxalites arrested in Narayanpur
नारायणपुर में 2 नक्सली गिरफ्तार

नारायणपुर: सर्चिंग अभियान के दौरान सुरक्षाबलों को अबूझमाड़ के जंगलों में सफलता हाथ लगी है. बूझमाड़ के झारावही पंचायत से दो नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस को काफी दिनों से इन दोनों नक्सलियों की तलाश थी. डीआरजी , जिला पुलिस बल, छत्तीसगढ़ पुलिस ,एसटीएफ और आईटीबीपी के जवान क्षेत्र में लगातार नक्सल विरोधी अभियान संचालित कर रहे हैं.

थाना कुरूषनार की पुलिस पार्टी नक्सली की खोज में गुडरीपारा बासिंग की ओर रवाना हुए थे. ग्राम कोडोली पुलिया के पास कुछ संदिग्ध व्यक्ति झोला पकड़े दिखे. जिसे घेराबंदी कर पकड़ा गया. पुलिस के द्वारा पूछताछ पर उन्होंने अपना नाम सुखदेव गोड़ माडिया निवासी झारावाही थाना कुरूषनार झारावाही जनमिलिशिया सदस्य और लखनलाल नुरेटी गुम्मा थाना कुरूषनार झारावाही जनताना सरकार सदस्य बताया गया.

कवर्धा में इनामी नक्सली दंपति गिरफ्तार, जांच में दोनों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव

नक्सल सामाग्री बरामद

नक्सलियों की तलाशी लेने पर सुखदेव के पास से एक नग प्रेशर कुकर आईईडी और लखन नुरेटी के झोला से 8 नग बैटरी, 12 मीटर वायर, 2 सिरिंज और 2 डेटोनेटर बरामद किया गया है.

कोरोना से 8 नक्सलियों की मौत कई संगठन छोड़कर भागे: दंतेवाड़ा एसपी

इन घटनाओं में थे शामिल
सुखदेव ने 10 अप्रैल 2021 को कोसा सेंटर टेकरी के पास आईईडी लगाने की घटना और लखन नुरेटी ने 11जुलाई 2020 को कोह कामेटा और किहकाड़ के बीच टेकरी के पास विस्फोट की घटना को अंजाम दिया था. जिसमें एक मवेशी की मौत हुई थी. 10 अप्रैल 2021 को कोसा सेंटर टेकरी के पास आईईडी लगाने की घटना में शामिल होना स्वीकार किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details