छत्तीसगढ़

chhattisgarh

नारायणपुर में नक्सलियों ने सड़क खोदकर ओरछा मार्ग बंद किया, बस्तर फाइटर भर्ती के विरोध में लगाए बैनर

By

Published : Apr 19, 2022, 12:24 PM IST

Updated : Apr 19, 2022, 7:39 PM IST

नारायणपुर में नक्सलियों ने एक बार फिर बैनर लगाकर रास्ता बंद कर दिया है. नक्सलियों ने ओरछा मार्ग पर बैनर लगाए हैं.

orchha road blocked
ओरछा मार्ग अवरुद्ध

नारायणपुर:नक्सलियों ने सोमवार रात नारायणपुर-ओरछा मार्ग के रायनार के पास डामरीकृत सड़क को खोदकर मार्ग को बंद कर दिया है. नक्सलियों ने बस्तर फाइटर भर्ती के विरोध में बैनर लगाए हैं. पिछले कुछ दिनों से नक्सली लगातार अपनी उपस्थिति दर्ज करा रहे हैं और ओरछा मार्ग को बंद कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें:नारायणपुर में दो महिला नक्सलियों ने किया सरेंडर

ओरछा मार्ग के बटूमपारा में ही 12 अप्रैल को भी नक्सलियों ने सड़क को खोदकर बस्तर फाइटर भर्ती के विरोध में बैनर लगाए थे. नक्सलियों द्वारा आये दिन मार्ग को अवरूद्ध करने से आसपास इलाके में दहशत का माहौल बना हुआ है. नेलनार एरिया कमेटी ने बैनर के माध्यम से बस्तर फाइटर भर्ती बंद करने की बात कही है. करीब पांच घंटे रोड पर आवामगन बंद रहा. धनोरा थाना पुलिस और ओरछा थाना पुलिस ने मार्ग को बहाल किया. नारायणपुर-ओरछा मार्ग में नक्सलियों ने एक महीने में पांचवीं बार रोड को जगह-जगह खोदकर, पेड़ गिराकर, पत्थर डालकर बंद किया है.

भर्ती का विरोध कर रहे नक्सली: बस्तर पुलिस में अंदरूनी क्षेत्र के युवाओं का प्रतिनिधित्व बढ़ाने और बस्तर पुलिस को नई धार देने के लिए बस्तर फाइटर्स बल का गठन किया गया है. इस बल में बस्तर संभाग के 7 जिलों बस्तर, दंतेवाड़ा, सुकमा, बीजापुर, नारायणपुर, कांकेर और कोंडागांव के युवाओं की भर्ती की जानी है. बस्तर फाइटर्स के 2800 पदों पर भर्ती की जा रही है. इसमें युवाओं ने उत्साह के साथ आवेदन किया है. मई-2022 के दूसरे सप्ताह से आवेदकों का फिजिकल टेस्ट शुरू होना है.

Last Updated :Apr 19, 2022, 7:39 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details