छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Naxalites challenge in Narayanpur : आमदाई माइंस में काम करने वालों को सजा देने का ऐलान

By

Published : Feb 20, 2023, 2:30 PM IST

नारायणपुर में एक बार फिर नक्सलियों ने बैनर पोस्टर लगाकर दहशत फैलाने की कोशिश की है. नक्सलियों ने आमदाई खदान के खिलाफ इलाके में पर्चा और बैनर लगाकर विरोध जताया है. जिसमें माइंस में काम करने वालों और शासन प्रशासन का एजेंट बनकर आमदाई खदान का सपोर्ट करने वालों को बीजेपी नेता सागर साहू की हत्या की ही तरह सजा देने की बात कही है.

Naxalites Announcement of punishment
आमदई माइंस में काम करने वालों को सजा देने का ऐलान

नारायणपुर : जिला मुख्यालय से महज 20 किलोमीटर की दूरी पर शुक्रवार की रात नक्सलियों ने एक बार फिर बैनर पोस्टर लगाकर चेतावनी दी है .नक्सलियों ने लिखा कि माइनिंग में काम करने और शासन प्रशासन का एजेंट बनने वाले लोगों को भाजपा नेता सागर साहू की तरह ही मौत की सजा दी जाएगी. यह पूरा मामला नारायणपुर ओरछा मार्ग के झारा थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम मूंडपाल का है. वहीं नक्सली बैनर की सूचना मिलने पर मौके पर पुलिस पहुंची और बैनर पोस्टर को अपने कब्जे में लेकर क्षेत्र में सर्चिंग तेज कर दी है.

आमदाई माइंस में काम करने वालों को सजा देने का ऐलान
कब हुई थी सागर साहू की हत्या :बता दें कि नक्सलियों ने 10 फरवरी को छोटेडोंगर में भाजपा जिला उपाध्यक्ष सागर साहू की घर में घुसकर हत्या कर दी थी. घटना के दो दिन बाद नक्सलियों ने क्षेत्र के दो और जनप्रतिनिधियों के नाम से पर्चा जारी किया और सागर साहू जैसे मौत की सजा देने की बात कही है. जिसके बाद से क्षेत्र में नक्सली डर बना हुआ है.आमदई माइंस का नक्सली ने किया विरोध : छोटेडोंगर क्षेत्र में स्थित आमदाई खदान से लौह अयस्क निकाला जा रहा है. इसका विरोध नक्सली माइंस खुलने के पहले से कर रहे हैं. कभी मार्ग बंद करके तो कभी बैनर पोस्टर लगाकर नक्सली माइंस का विरोध करते हैं. माइंस खुलने पर नक्सली क्षेत्र के भाजपा के बड़े नेता और क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों को माइंस का दलाल और शासन प्रशासन का एजेंट बताकर टारगेट कर रहे हैं .इसलिए मौत की सजा देने की बात कह रहे हैंं.

ये भी पढ़ें-नक्सलियों ने ली बीजेपी नेता सागर साहू की हत्या की जिम्मेदारी

पूर्व बस्तर डिवीजन ने जारी किया बैनर पोस्टर :नक्सलियों के पूर्व बस्तर डिवीजन ने बीती रात बैनर पोस्टर जारी कर भाजपा नेता सागर साहू की तरह ही माइंस में काम करने वालों और प्रशासन के दलालों को सजा देने की बात कही है. जिसके बाद से इलाके में दहशत का माहौल है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details