छत्तीसगढ़

chhattisgarh

नारायणपुर में 5 किलो आईईडी के साथ एक नक्सली ने किया सरेंडर

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Dec 1, 2023, 10:04 PM IST

Narayanpur Naxalite surrenders नारायणपुर में आईईडी के साथ एक नक्सली ने आत्मसमर्पण किया है. पुलिस की ओर से नक्सली को प्रोत्साहन राशि का चेक दिया गया. बताया जा रहा है कि आत्मसमर्पित नक्सली कई बड़ी नक्सली वारदातों में शामिल था.

Narayanpur Naxalite surrenders
नारायणपुर में 5 किलो आईईडी के साथ एक नक्सली ने किया आत्मसमर्पण

नक्सली ने किया आत्मसमर्पण

नारायणपुर:नारायणपुर में पुनर्वास नीति से प्रभावित होकर एक नक्सली ने 5 किलो आईडी के साथ आत्मसमर्पण किया है. आत्मसमर्पित नक्सली कई नक्सली वारदातों में शामिल रह चुका है. वो भैरमगढ़ एरिया कमेटी का सक्रिय मिलिशिया सदस्य था. नक्सलियों की खोखली नीतियों से तंग आकर उसने यह कदम उठाया है. नक्सली ने बताया है कि छत्तीसगढ़ शासन की ‘‘पुनर्वास नीति’’ से प्रभावित होकर शुक्रवार को उसने आत्मसर्पण किया है.

कई वारदातों को दे चुका है अंजाम: बताया जा रहा है कि भैरमगढ़ एरिया कमेटी में सक्रिय नक्सली ने शुक्रवार को नारायणपुर पुलिस के सामने आत्मसमर्पण किया है. नक्सली जब सरेंडर करने पहुंचा तब उसके पास पांच किलो का आईईडी था. पुलिस ने नक्सली को अपने कब्जे में लिया और नक्सली के पास मौजूद आईईडी को निष्क्रिय कर दिया. आत्मसर्पित नक्सली कई वारदातों में शामिल रह चुका है.

आत्मसमर्पित नक्सली को शासन की पुनर्वास योजना के तहत सभी सुविधाएं और लाभ प्रदान की जाएगी.-हेमसागर सिदार, एएसपी

नक्सलियों से की ये खास अपील: इसके बाद आत्मसमर्पित नक्सली को छत्तीसगढ़ सरकार की पुनर्वास योजना के तहत पुलिस अधीक्षक पुष्कर शर्मा ने 25 हजार रुपये की प्रोत्साहन राशि उसे सौंपी है. नारायणपुर पुलिस अधीक्षक के द्वारा नक्सली संगठन के अन्य नक्सलियों को आत्मसमर्पण कर मुख्य धारा से जुड़ने और शासन की पुनर्वास योजना का लाभ लेने की अपील की गई.

छत्तीसगढ़ के नंदनवन और जंगल सफारी में 17 चौसिंगा हिरणों की मौत, जांच में जुटा वन विभाग
राजनांदगांव में मालिक को फंसाने के लिए नौकर को मार डाला, कोलड्रिंक्स में मिलाया जहर
छत्तीसगढ़ में किसकी बनेगी सरकार,जानिए क्या कहता है पुराना ट्रेंड ?

ABOUT THE AUTHOR

...view details