छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Narayanpur Crime News: अवैध पेड़ कटाई करने वाले 4 तस्कर गिरफ्तार

By

Published : Mar 23, 2023, 4:22 PM IST

नारायणपुर के बोरापाल पंचायत के हितकसा में लकड़ी की अवैध कटाई करते वन विभाग ने 4 लोगों को पकड़ा है. ये सभी लोग टीम बनाकर जंगल के अंदर चोरी छिपे पेड़ काट रहे थे. वन विभाग ने इन्हें लकड़ियां ले जाने से पहले ही दबोच लिया.

Narayanpur Forest Department
पेड़ों की अवैध कटाई के बाद तस्करी करने वाले अरेस्ट

नारायणपुर के जंगलों में लकड़ी की अवैध कटाई

नारायणपुर : बोरापाल पंचायत के आश्रित गांव हितकसा के जंगलों में लकड़ी की अवैध कटाई जोरों पर चल रही है. इस अवैध कटाई को लेकर नारायणपुर वनविभाग के अफसरों से शिकायत की गई. इसके बाद वन विभाग ने एक टीम बनाकर मौके पर छापामार कार्रवाई की है. विभाग की टीम ने मौके से चार ग्रामीणों को पकड़ा है. वहीं वनविभाग की टीम को देखकर चार लोग भाग निकले.


पैसों के एवज में लकड़ी की तस्करी :जिन ग्रामीणों को वन विभाग ने पकड़ा है उन्होंने बताया कि "वो ये काम किसी के कहने पर कर रहे थे. हर व्यक्ति को काम होने के बाद 2500 रुपए की मजदूरी मिलती.अब तक इन लोगों ने मिलकर तीन पेड़ों की बलि ले ली है. मौके से वनविभाग की टीम को लकड़ी काटने वाली बड़ी आरी, कुल्हाड़ी मिली है. वहीं चिरान के लिए काटी गई लकड़ियों को भी वन विभाग ने जब्त कर लिया है.

ये भी पढ़ें- अबूझमाड़ के ग्रामीणों का प्रशासन के खिलाफ हंगामा, गांव में पुलिस कैंप खुलने का जताया विरोध

वन विभाग ने जब्त की चिरान :वन विभाग मौके से फरार लोगों की जानकारी इकट्ठा कर रही है, जिनकी जानकारी जुटाकर वन अधिनियम की धाराओं में कार्रवाई की जाएगी. मौके पर छापामार कार्रवाई करने पहुंचे सतेंद्र सिंह कश्यप, सीएफओ रेंज नारायणपुर ने बताया कि ''उन्होंने ये कार्रवाई मुखिबर की सूचना पर की है. कुछ ग्रामीण मौके से फरार हो गए हैं. वहीं कुछ पकड़े गए हैं. जो लोग वन विभाग के कब्जे में आए हैं उन्होंने जानकारी दी है कि वो कितने दिनों से जंगल के अंदर लकड़ी की कटाई कर रहे हैं और किसे लकड़ियां दे रहे हैं.''

ABOUT THE AUTHOR

...view details