छत्तीसगढ़

chhattisgarh

नारायणपुर: भारी बारिश से ढहा मकान, एक किसान की मौत

By

Published : Aug 11, 2020, 10:52 PM IST

Updated : Aug 11, 2020, 11:01 PM IST

नारायणपुर के बागडोंगरी में खेत की रखवाली करने गए एक किसान की रात में मकान ढहने से मौत हो गई. बीते 3 दिनों से नारायणपुर में लगातार तेज बारिश हो रही है.

farmer died due to house collapse
बारिश से ढहा मकान

नारायणपुर: जिला मुख्यालय से लगभग 8 किलोमीटर दूर स्थित ग्राम बागडोंगरी में मकान ढहने से एक किसान की मौत हो गई. किसान का नाम सोमदर पोटाई है. किसान सोमदर अपने खेत की रखवाली करने के लिए खेत में बने मकान में सोया हुआ था. रात को अचानक मकान ढहने से उसकी चपेट में आ गया. जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई. पुलिस ने जिला हॉस्पिटल नारायणपुर में मृतक के शव को पोस्टमार्टम कराने के बाद शव परीजनों को सौंप दिया.

बारिश से ढहा मकान

जब परिवार के लोग सुबह खेत पहुंचे, तो हादसे का खुलासा हुआ. तत्काल घटना की सूचना पुलिस को दी गई. परिजनों ने बताया कि रोज की तरह ही सोमदर खेत की रखवाली करने गया था. क्षेत्र में लगातार तीन दिनों से बारिश हो रही है. परिजनों की माने तो मकान के निर्माण में लगे लकड़ी के खंभे में दीमक लगने से वो काफी कमजोर हो चुका था. इसलिए तेज बारिश में मकान का छत ढह गया. जिसकी चपेट में आने से किसान की मौत हो गई.

पढ़ें: बिलासपुर: ढह गया अंग्रेजों के जमाने का पुल, कई गांवों का टूटा संपर्क

बरसात के दौरान बढ़ जाते हैं हादसे

पिछले साल बारिश के दौरानदुर्गबस स्टैंड के पास मौजूद बस्ती का एक मकान बारिश की वजह से ढह गया था. जिस वक्त ये हादसा हुआ उस वक्त बुजुर्ग महिला सोई हुई थी, जो हादसे में गंभीर रूप से घायल हो गई थी. इसके अलावा इस साल बिलासपुर के मस्तूरी क्षेत्र में जुहली-ठरकपुर गांव को जोड़ने वाला पुल बारिश में ढह गया है. पुल के टूटने से किसान भी परेशान हैं. साथ ही कई गांवों का संपर्क टूट गया है और आने-जाने में लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

Last Updated :Aug 11, 2020, 11:01 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details