छत्तीसगढ़

chhattisgarh

MCB District News : मनेंद्रगढ़ में खाद्य विभाग की बड़ी कार्रवाई, व्यापारी के घर से बरामद किया 40 बोरा सरकारी चावल

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Sep 18, 2023, 11:43 AM IST

Updated : Sep 18, 2023, 11:52 AM IST

MCB District News मनेंद्रगढ़ के चिरमिरी में खाद्य विभाग ने व्यापारी के घर से कई बोरे पीडीएस चावल जब्त किया है. मामले में आगे की कार्रवाई जारी है.

MCB District News
मनेंद्रगढ़ में पीडीएस का चावल जब्त

मनेंद्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर:एक तरफ सरकार गरीबों का पेट भरने के लिए मुफ्त में चावल बांट रही है तो दूसरी तरफ कुछ लोग इसी सरकारी चावल से अपनी जेब भरने की कोशिश कर रहे हैं. ऐसा ही कुछ मनेंद्रगढ़ जिले के चिरमिरी में भी सामने आया. खाद्य विभाग ने एक व्यापारी के घर से बड़ी मात्रा में पीडीएस चावल की खेप बरामद की है.

चिरमिरी में पीडीएस चावल की कालाबाजारी: लंबे समय से सरकारी चावल की कालाबाजारी क्षेत्र में हो रही थी. जिससे हितग्राहियों को इसका फायदा नहीं मिल पा रहा था. कई बार ग्रामीणों के इसके खिलाफ आवाज भी उठाई. लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ. सोमवार को पीडीएस चावल के मामले में मनेंद्रगढ़ जिला खाद्य विभाग ने अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई की है. खाद्य विभाग ने चिरमिरी क्षेत्र में घर से बड़ी तादाद में पीडीएस चावल जब्त किया है. मुखबिर से मिली सूचना मिलने के बाद खाद्य विभाग ने राजस्व अमले के साथ मिलकर कार्रवाई की.

Gpm News: पीडीएस सिस्टम गड़बड़ी से लोग परेशान
Sakti News : पीएडीएस दुकानों में गड़बड़ी पर प्रशासन ने कसा शिकंजा
Gaurela Pendra Marwahi News: जीपीएम में पीडीएस में तहत मिलने वाले चावल का शुरू हुआ संकट

कहां और कितना मिला पीडीएस का चावल:सुबह सुबह टीमचिरमिरी के छोटी बाजार कुम्हारपारा पहुंची. यहां व्यापारी प्रकाश शर्मा के घर टीम पहुंची. मौके पर पहुंची टीम को उसके घर में सरकारी बोरियों में रखा पीडीएस चावल मिला. छापामार कार्रवाई में टीम ने 40 बोरी चावल यानी लगभग 20 क्विंटल चावल जब्त किया. मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है.

Last Updated :Sep 18, 2023, 11:52 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details