छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Manendragarh Chirmiri Bharatpur News:मनेन्द्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर में लाखों की शराब जब्त, 4 आरोपी गिरफ्तार

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Oct 30, 2023, 6:46 AM IST

Manendragarh Chirmiri Bharatpur News:मनेन्द्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर में दो अलग-अलग जगहों से लाखों की अवैध शराब जब्त की गई है. शराब तस्कर मध्यप्रदेश से शराब लाकर छत्तीसगढ़ में खपाने की फिराक में थे.

Manendragarh Chirmiri Bharatpur News
अवैध शराब जब्त

लाखों का अवैध शराब जब्त

मनेन्द्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव को देखते हुए लगातार गाड़ियों की चेकिंग बढ़ा दी गई है. इस कड़ी में पुलिस ने दो अलग-अलग जगहों से 3 लाख से ज्यादा की शराब जब्त की है. मामले में चार आरोपियों को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. बताया जा रहा है कि जब्त की गई शराब मध्यप्रदेश से छत्तीसगढ़ में खपाने के लिए लाई जा रही थी.

ये है पहला मामला:पहला मामला जिले के कोतवाली थाना क्षेत्र का है. यहां सिटी कोतवाली प्रभारी निरीक्षक कुमारी चंद्राकर ने जानकारी दी कि काफी दिनों से मुखबिर से अवैध शराब एमपी से लाकर छत्तीसगढ़ में खपाने की सूचना मिल रही थी. सूचना पर पुलिस ने मिलनपथरा रोड स्थित पुलिया पर शनिवार रात 3 बजे के एक संदिग्ध कार को घेराबंदी कर रोका. फिर पुलिस ने कार की तलाशी ली. तलाशी लेने पर कार में मध्यप्रदेश में बनी अंग्रेजी गोवा शराब पाया गया. कार में दो लोग थे. नाम पता पूछने पर उन्होंने अपना नाम अमित यादव और छबीलाल बताया. दोनों में एक शख्स दुर्ग जिला का रहने वाला है. तो दूसरा कबीरधाम जिला का रहने वाला.

दोनों आरोपी गिरफ्तार: पूछताछ के दौरान दोनों ने कार में रखे शराब से संबंधित कोई दस्तावेज नहीं दिखाए. इसके बाद पुलिस ने कुल 30 पेटी गोवा शराब जब्त कर लिया. बताया जा रहा है कि जब्त की गई शराब 270 लीटर थी. जिसकी कीमत 180000 रुपए बताई जा रही है. इसके साथ ही पुलिस ने वाहन को भी जब्त कर लिया. जब्त वाहन की कीमत 500000 रुपया बताया गया है. दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. दोनों के खिलाफ धारा 34 (2) आबकारी एक्ट के तहत कार्रवाई की जा रही है.

Durg News: अवैध शराब के साथ दो तस्कर गिरफ्तार, 200 पेटी शराब का जखीरा बरामद
Telangana Assembly Elections 2023: तेलंगाना की सीमाओं पर सख्ती, नकदी और शराब की आवाजाही पर निगरानी

ये है दूसरा मामला:दूसरा मामला जिले के मनेन्द्रगढ़ थाना क्षेत्र का है. यहां भी मध्यप्रदेश की अवैध शराब खपाने की कोशिश की जा रही थी. यहां सिटी कोतवाली पुलिस ने 27 पेटी अवैध शराब के साथ दो लोगों को गिरफ्तार किया. साथ ही पुलिस ने कार भी जब्त कर लिया. बताया जा रहा है कि पुलिस को पेट्रोलिंग के दौरान सूचना मिली कि मध्यप्रदेश से अंग्रेजी शराब मनेन्द्रगढ़ में खपाने की साजिश की जा रही है. मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने द्वारा सिद्धबाबा घाट के नीचे मेन रोड कटनी हाइवे पर एक वाहन को रोककर तलाशी ली. वाहन के पिछली सीट पर 27 पेटी शराब पाया गया. जब्त शराब 241 लीटर बताई गई है. शराब की कीमत 189240 रुपए है. मामले में पुलिस ने वाहन में सवार दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया. दोनों पर कार्रवाई की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details