छत्तीसगढ़

chhattisgarh

महासमुंद: मरीज को मिलने वाले खाने में शिकायत, संसदीय सचिव ने किया अस्पताल का निरीक्षण

By

Published : Jul 29, 2020, 3:00 PM IST

parliamentary secretary inspected district hospital
संसदीय सचिव ने मरीजों से की चर्चा

महासमुंद के जिला अस्पताल में मरीजों को मिलने वाले खाने को लेकर लगातार शिकायत आ रही थी, जिसके बाद महासमुंद विधायक और संसदीय सचिव विनोद चंद्राकर अस्पताल पहुंचकर भोजन की गुणवत्ता पर निरीक्षण किया. उन्होंने अस्पताल के स्टाफ को हिदायत देते हुए कहा कि किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं चलेगी.

महासमुंद: जिला अस्पताल में लगातार खाने की शिकायत मिल रही थी, जिसके बाद महासमुंद विधायक और संसदीय सचिव विनोद चंद्राकर ने अस्पताल पहुंचकर खाने की गुणवत्ता की जांच की. इस दौरान उन्होंने जिला हॉस्पिटल का निरीक्षण करने के साथ ही, यहां भर्ती मरीजों से बातचीत की. मरीजों के परिजन ने बताया कि यहां मरीजों को गुणवत्तायुक्त खाना दिया जाता है.

संसदीय सचिव ने अस्पताल में भोजन किया

विधायक चंद्राकर ने अस्पताल से खाना मंगाकर खाया और इसके बाद उन्होंने अस्पताल का मेन्यू भी चेक किया. जिला अस्पताल सिविल सर्जन आर के प्रदर के साथ कैटरिंग वाले को भी उन्होंने सख्त हिदायत दी है. उन्होंने अस्पताल मैंनेजमेंट को हिदायत देते हुए कहा कि कोई भी लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी. प्रसव के लिए भर्ती महिलाओं के परिवारवालों ने बाताया कि दो प्रकार की सब्जी, सलाद, दूध के साथ लड्डू देना होता है, उसका जिक्र मेन्यू में भी है, लेकिन इसका पालन नहीं किया जा रहा है.

पढ़ें- SPECIAL: छत्तीसगढ़ में कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या ने बढ़ाई स्वास्थ्य विभाग की चुनौती


'लापरवाही नहीं की जाएगी बर्दाश्त'

विधायक ने डॉक्टर्स और स्टाफ को जानकारी देते हुए बताया कि अब मेडिकल कॉलेज भी पारित किया जा चुका है. उन्होंने डॉक्टर्स और स्टाफ को सख्त हिदायत दी है कि वे किसी भी लापरवाही को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

छत्तीसगढ़ के कई राज्य में लॉकडाउन जारी

बता दें कि छत्तीसगढ़ में लगातार कोरोना वायरस के मरीजों में इजाफा हो रहा है. जिसके लिए प्रशासन ने एक बार फिर लॉकडाउन लागू किया है. साथ ही कई जिलों के एरिया को सील भी कर दिया है. वहीं अस्पताल के डॉक्टर्स और स्टाफ को आदेश दिया गया है कि अस्पताल में किसी भी तरह की लापरवाही नहीं होनी चाहिए.

अस्पताल के स्टाफ के साथ चर्चा करते संसदीय सचिव

छत्तीसगढ़ में बढ़े कोरोना के केस

छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ती ही जा रही है. मंगलवार देर रात तक कोरोना के कुल 306 नए पॉजिटिव मरीजों की पहचान हुई है. इसके साथ ही प्रदेश में कुल मरीजों की संख्या 8 हजार 286 हो गई है. एक्टिव केस की अगर बात करें तो, इस समय तक पूरे प्रदेश में कुल 2 हजार 801 मरीजों का इलाज जारी है. राजधानी रायपुर में संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है. मंगलवार को 158 मरीजों की पहचान हुई है. राजधानी में कुल एक्टिव केस की संख्या 1,381 हो गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details