छत्तीसगढ़

chhattisgarh

mahasamund police seized ganja: महासमुंद में गांजा तस्करों पर कार्रवाई, 16 लाख का गांजा जब्त

By

Published : Jan 14, 2023, 6:38 PM IST

महासमुंद की सिंघोड़ा पुलिस ने 16 लाख रुपये का गांजा पकड़ने में सफलता हासिल की है. इस मामले में पुलिस ने 2 अन्तर्राजीय तस्कर को गिरफ्तार भी किया है. आरोपी गांजे को ओडिशा के बरगढ़ से मध्य प्रदेश ले जा रहे थे.

mahasamund police seized ganja
महासमुंद पुलिस ने जब्त किया गांजा

महासमुंद:महासमुंद पुलिस ने गांजा तस्करों पर कार्रवाई की है. पुलिस ने दो अंतर्राज्यीय तस्कर को गिरफ्तार किया है. तस्करों के पास से 80 किलो गांजा बरामद किया गया है. पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर यह कार्रवाई की है. मुखबिर से सूचना मिली थी कि ओडिशा से गांजे की बड़ी खेप आ रही है. जिसके बाद पुलिस ने महासमुंद में सघन चेकिंग अभियान चलाया और सभी नाके पर सख्त सुरक्षा कर दी. थाना सिंघोडा के पास पुलिस बैरियर के पास चेकिंग तेज कर दी.

गांजा तस्कर पुलिस को कर रहे थे गुमराह:जिसके बाद संदेह पर बरगढ़ ओडिशा की तरफ से आ रही कार क्रमांक CG 04 LK 5040 को NH53 रेहटीखोल चेक पोस्ट के पास रोका गया. वाहन में मध्यप्रदेश के अनुपुर के धर्मेन्द्र कुमार मौर्य और शुभम यादव बैठे हुए थे. जिनसे पुलिस ने बारी बारी ओडिशा आने का कारण पूछा. तो दोनों गांजा तस्कर पुलिस को गुमराह करने लगे. पुलिस ने कार की जब तलाशी ली तो कार के पीछे डिक्की में एक प्लास्टिक बोरी में 80 किलो अवैध मादक पदार्थ गांजा बंद मिला.

यह भी पढ़ें: मध्यप्रदेश से शराब लाकर महासमुंद में बेचने जा रहे दो आरोपी गिरफ्तार

गांजे की किमत करीब 16 लाख रुपये:जिसके बाद मौके पर ही पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने बताया कि बाजार में जब्त गांजे की कीमत करीब 16 लाख रुपये है. फिलहाल महासमुंद पुलिस ने आरोपियों के कार को जब्त कर उनके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. पुलिस इस संबंध में आगे की जांच में जुट गई है. इस कार्रवाई के बाद पुलिस अब नशे के सौदागरों के रैकेट का पता लगाना शुरू कर दिया है. पूछताछ में बड़े खुलासे की उम्मीद है.

अवैध शराब पर हुई कार्रवाई: इससे पहले एक जनवरी को महासमुंद की तुमगांव पुलिस ने मध्यप्रदेश से शराब लाकर महासमुंद में बेचने जा रहे दो आरोपी को गिरफ्तार किया था. कार्रवाई में पुलिस को 11 कार्टून अंग्रेजी शराब मिली थी. जिसकी कीमत डेढ़ लाख रुपये से ज्यादा थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details