छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ganja smuggler arrested in Mahasamund: ओडिशा से 37 लाख का गांजा तस्करी कर ले जा रहे थे एमपी, महासमुंद पुलिस ने ऐसे किया गिरफ्तार

By

Published : Aug 2, 2023, 8:33 PM IST

ganja smuggler arrested in Mahasamund महासमुंद के सिंघोड़ा पुलिस ने दो गांजा तस्करों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने 150 पैकेज गांजा जब्त किया है. जब्त गांजा 150 किलो है, जिसकी कीमत 37 लाख 50 हजार बताई जा रही है.

MP ganja smuggler arrested in Mahasamund
महासमुंद में एमपी के गांजा तस्कर गिरफ्तार

150 किलो गांजा जब्त

महासमुंद: ओडिशा से गांजे की तस्करी को लेकर पुलिस विभाग लगातार अलर्ट है. पुलिस से बचने के लिए तस्कर भी नए नए तरीके अपना रहे हैं. बुधवार के पुलिस ने ऐसे ही दो आरोपियों को पकड़ा, जो कार में 150 किलो गांजा लेकर एमपी जा रहे थे. पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर गांजा जब्त किया है, जिसकी कीमत 37 लाख 50 हजार रुपए बताई जा रही है. सायबर सेल की टीम और सिंघोड़ा पुलिस की टीम की संयुक्त कार्रवाई के तहत आरोपियों को गिरफ्तार किया गया.

मुखबिर से मिली थी सूचना: दरअसल, ये पूरा मामला महासमुंद के सिंघोड़ा थान क्षेत्र का है. पुलिस को मुखबीर से सूचना मिली थी कि ओडिशा के बरगढ़ से गांजा की बड़ी खेप सफेद कार से महासमुंद से रवाना होगी. ये गांजा रायपुर के रास्ते मध्यप्रदेश ले जाया जा रहा था. सूचना के आधार पर पुलिस अधीक्षक महासमुन्द धर्मेन्द्र सिंह ने सायबर सेल और थाना सिंघोड़ा की संयुक्त टीम गठित की. टीम ने तुरंत मुखबिर से मिली जानकारी के तहत जांच शुरू की.

घेराबंदी कर हुई गिरफ्तार:महासमुंद आने वाले सभी पाईंटों पर बल तैनात कर दिया गया. संदिग्ध वाहन की जांच की जाने लगी. इस बीच नेशनल हाईवे -53 रेहटीखोल गांव की ओर ओडिशा से एक वाहन आ रही थी. वाहन में दो लोग सवार थे. वाहन को रोक कर पूछताछ किया गया. पूछताछ के दौरान उसमें सवार दो लोगों ने भागने की कोशिश की. पुलिस ने घेराबंदी कर दोनों को गिरफ्तार कर लिया.

साल 2023 में अब तक 67 गांजा तस्करी के मामलों में 124 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है.अब तक 10 करोड 60 लाख रूपये का गांजा जब्त किया गया है. 5025 किलोग्राम गांजा लगभग 2.5 करोड़ के 54 वाहनों से जब्त किया जा चुका है. गांजा तस्करों पर पुलिस लगातार नकेल कस रही है. -आकाश राव गिरेपुंजे, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, महासमुंद

Ganja Smugglers In Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में गांजा तस्करों पर बड़ी कार्रवाई, महासमुंद और दुर्ग से 10 लाख का गांजा जब्त
Ganja smugglers in Balod: बालोद में गांजा तस्करों पर बड़ी कार्रवाई, अलग-अलग क्षेत्रों से 1 क्विंटल 46 किलो गांजा जब्त
Ganja Smugglers Busted: अंतरराज्जीय गांजा तस्कर गिरोह का भंड़ाफोड़, आरोपी समेत 10 लाख का गांजा जब्त

महासमुंद में एमपी के गांजा तस्कर गिरफ्तार:पूछताछ के दौरान आरोपियों ने बताया कि वे मध्यप्रदेश के हैं. एक का नाम समीर शेख और दूसरे का नाम मुज्जफर हुसैन है. ये दोनों ओडिशा का गांजा मध्यप्रदेश में खपाने की फिराक में थे. दोनों ने गांजा तस्करी की बात कबूल की. दोनों के पास से पुलिस को 150 पैकेट में 150 किलो गांजा मिला. पुलिस ने सभी गांजा के पैकेट को जब्त कर लिया. जब्त गांजे की कीमत 37 लाख 50 हजार बताई जा रही है. साथ ही पुलिस ने वाहन को भी जब्त कर लिया है. जिसकी कीमत 5 लाख है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details