छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Ganja Smugglers Arrested : महासमुंद में 55 लाख का गांजा जब्त, अलग-अलग मामले में 3 तस्कर गिरफ्तार

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Sep 25, 2023, 5:51 PM IST

Ganja Smugglers Arrested महासमुंद पुलिस ने दो अलग-अलग मामलों में 55 लाख रुपए का गांजा जब्त किया है.दोनों ही कार्रवाई मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने की है.जिसमें पहले एक कार सवार से सौ किलो गांजा जब्त किया गया,जबकि दूसरे मामले में बाइक सवार दो युवकों के पास से 10 किलो गांजा मिला.तीनों ही आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है.Mahasamund Crime news

Ganja Smugglers Arrested
महासमुंद में 55 लाख का गांजा जब्त

महासमुंद : पुलिस ने दो अलग-अलग कार्रवाई में ओडिशा से छत्तीसगढ़ के रास्ते गांजा तस्करी करते तीन तस्करों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने दोनों मामलों में 110 किलो गांजा जब्त किया है.जिसकी बाजार में कीमत 55 लाख रुपए आंकी गई है.पहले मामले में पुलिस ने कार सवार युवक के पास से 100 किलो गांजा जब्त किया.जबकि दूसरे मामले में बाइक पर सवार दो युवकों के पास 10 किलो गांजा मिला. दोनों ही मामलो में एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है.

कार से बरामद हुआ 100 किलो गांजा :SP धर्मेंद्र सिंह के मुताबिक 24 सितंबर को मुखबिर से सूचना मिली थी कि सफेद कार में भारी मात्रा में गांजा छिपाकर ले जाया जा रहा है.जिसके बाद पुलिस ने सिटी ग्राउंड के सामने पदमपुर रोड पर चेकिंग लगाई.तभी ओडिशा की तरफ से एक सफेद कार आती दिखी.रोककर जब कार सवार दिनेश कुमार से पूछा गया कि गाड़ी में क्या है तो वो गोलमोल जवाब देने लगा.शक होने पर पुलिस ने गाड़ी की तलाशी ली.जिसके बाद डिक्की में दो सफेद रंग की बोरियों से 100 किलो गांजा जब्त किया गया.पकड़े जाने के बाद आरोपी ने बताया कि वो गांजा एमपी के अनूपपुर बिक्री के लिए ले जा रहा था.

बाइक में गांजा तस्करी :वहीं दूसरे मामले में बाइक से गांजा तस्करी कर रहे दो युवकों को पुलिस ने दबोचा.बागबहरा थाना क्षेत्र में पुलिस ने ओडिशा की ओर से आ रही बाइक को रोका.इसके बाद बाइक सवार कुमार साहू और सूरज ठाकुर से बाइक में बंधे बोरी के बारे में पूछा.दोनों ने पुलिस को गुमराह किया.इसके बाद जब बोरी की तलाशी ली गई तो उसमें से 10 किलो गांजा एक पैकेट में बंधा मिला.इसके बाद पुलिस ने आरोपियों को हिरासत में लेकर बाइक को जब्त कर लिया.जब्त किए गए गांजे की कीमत 5 लाख रुपए बताई जा रही है.

'मुखबिर की सूचना पर दोनों ही मामलों में कार्रवाई की गई है.पहले मामले में 100 किलो और दूसरे मामले में 10 किलो गांजा जब्त किया गया है.दोनों मामले में तीन तस्करों को 20बी एनडीपीएस के तहत गिरफ्तार करके जेल भेजा गया है.' धर्मेंद्र सिंह,एसपी

ओड़िसा से गांजा तस्करी कर रहा दुर्ग का तस्कर गिरफ्तार
कवर्धा में खुफिया चैंबर में छिपाकर हो रही थी गांजा तस्करी, आरोपी गिरफ्तार
पुलिस देखकर ट्रक छोड़कर भागा ड्राइवर, तलाशी में मिला गांजा

आपको बता दें कि महासमुंद के रास्ते ओडिशा के गांजे की तस्करी की जाती है.लेकिन पुलिस की मुस्तैदी और पुख्ता सूचना तंत्र के कारण इन दिनों तस्कर गांजा को एक जगह से दूसरे जगह में ले जाने में नाकाम हो रहे हैं. ताजा मामले में 55 लाख रुपए का गांजा पुलिस ने जब्त किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details