छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बसना में आरक्षण के विरोध में बीजेपी कार्यकर्ता ने किया चक्काजाम

By

Published : Nov 10, 2022, 12:46 PM IST

महासमुंद जिले में बसना नगर पंचायत के मुख्य शहीद वीर नारायण चौक पर भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया. आदिवासियों को मिलने वाले आरक्षण 32 प्रतिशत को कम कर 20 प्रतिशत कर दिए जाने के विरोध में था.

बसना नगर पंचायत में बीजेपी कार्यकर्ता का प्रदर्शन
बसना नगर पंचायत में बीजेपी कार्यकर्ता का प्रदर्शन

महासमुंद:महासमुंद जिले में बसना नगर पंचायत के मुख्य शहिद वीर नारायण चौक पर भारतीय जनता पार्टी और भाजपा अनुसूचित जनजाति मोर्चा के पदाधिकारीयो ने चक्काजाम कर दिया. चक्काजाम का मुख्य उद्देश्य मौजूदा भूपेश सरकार द्वारा आदिवासियों को मिलने वाले आरक्षण 32 प्रतिशत को कम कर 20 प्रतिशत कर दिए जाने के विरोध में था.

यह भी पढ़ें:सूर्यकांत तिवारी के खिलाफ हाईकोर्ट पहुंची ईडी

भारतीय जनता पार्टी जिला अध्यक्ष रूपकुमारी चौधरी, अनुसूचित जनजाति मोर्चा के जिला अध्यक्ष अखिलेश भोई की अगुवाई में आज सैकड़ों लोगों ने बसना शहर के मुख्य चौक शहीद वीर नारायण सिंह में चक्काजाम कर अपना विरोध दर्ज किया. भूपेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और आदिवासियों को मिलने वाले आरक्षण 32% को कम करने के विरोध में धरना प्रदर्शन करते हुए चक्का जाम किया.

भाजपा जिला अध्यक्ष रूपकुमारी चौधरी ने कहा कि "जब तक आदिवासियों को उनका हक का उनके सम्मान का 32 प्रतिशत आरक्षण वापस नहीं मिल जाता तब तक यह आंदोलन जारी रहेगा. भूपेश सरकार ने हमेशा छत्तीसगढ़ की जनता को धोखा दिया है और गंगाजल लेकर झूठी कसम खाई थी. अब चुनाव का महज 1 साल बचा है. जनता ही उनको सबक सिखाएगी और उनकी उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है.

वही भाजपा महामंत्री संजय शर्मा का कहना है कि आदिवासियों के सम्मान में भारतीय जनता पार्टी मैदान में उतरी है और आदिवासियों के सम्मान का 32% आरक्षण जब तक वापस नहीं मिल जाता. यह आंदोलन आगे भी चलता रहेगा और उग्र रूप में यह आंदोलन बढ़ेगा. यह आंदोलन पूरे प्रदेश स्तर पर भारतीय जनता पार्टी द्वारा चलाया जा रहा है और आगे भी भूपेश सरकार की वादाखिलाफी और अन्य मुद्दों को लेकर आंदोलन जारी रहेगा."

ABOUT THE AUTHOR

...view details