छत्तीसगढ़

chhattisgarh

अंतरराष्ट्रीय वृद्धजन दिवस: छड़ी, शॉल और सैनिटाइजर भेंट कर किया गया बुजुर्गों का सम्मान

By

Published : Oct 2, 2020, 12:22 AM IST

अंतर्राष्ट्रीय वृद्धजन दिवस के अवसर पर कोरिया में बुजुर्गों को छड़ी, शॉल और सैनिटाइजर भेंट करके सम्मान किया गया.

Respect OF elderly in Koria
अंतरराष्ट्रीय वृद्धजन दिवस

कोरिया:1 अक्टूबर को अंतर्राष्ट्रीय वृद्धजन दिवस मनाया गया. इस अवसर पर कलेक्टर एसएन राठौर बैकुंठपुर स्थित शासकीय बौद्धिक मंदता बालक विशेष आवासीय विद्यालय पहुंचे. जहां समाज कल्याण विभाग के आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने वृद्धजनों से मुलाकात की. उन्होंने यहां छड़ी, शॉल, श्रीफल और सैनिटाइजर भेंट देकर बड़े-बुजुर्गों को सम्मानित किया.

इस दौरान कलेक्टर राठौर ने वृद्धजनों से बातचीत कर उनकी समस्याएं जानी और यथासंभव निराकरण की बात कही. इसके बाद कलेक्टर राठौर ने आवासीय विद्यालय का अवलोकन भी किया और यहां उपलब्ध सुविधाओं की जानकारी ली.

पढ़ें-बुजुर्गों के लिए यह दिन खास, कोरोना महामारी में रखें उनका भी ख्याल

कार्यक्रम के दौरान यहां वृद्धजनों के लिए निःशुल्क स्वास्थ्य जांच भी आयोजित की गई है. कोविड-19 से बचाव के सभी नियमों का पालन करते हुए कार्यक्रम के दौरान सैनिटाइजेशन की व्यवस्था की गई. साथ ही उपस्थित सभी लोगों ने मास्क पहना हुआ था और सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन किया गया. इस अवसर पर उपसंचालक, समाज कल्याण विभाग श्याम सुंदर रैदास सहित अन्य अधिकारी-कर्मचारी, स्वास्थ्यकर्मी और वृद्धजन मौजूद रहे.

अंतरराष्ट्रीय वृद्धजन दिवस प्रत्येक वर्ष एक अक्टूबर को मनाया जाता है. इस अवसर पर अपने बड़े, बुजुर्ग नागरिकों का सम्मान करने और उनके बारे में चिंता करना आवश्यक होता है. इस साल वृद्ध व्यक्तियों के लिए अंतर्राष्ट्रीय दिवस 2020 का थीम संयुक्त राष्ट्र के महामारी के बीच 'स्वस्थ युग के दशक' में बहु-आयामी दृष्टिकोण है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details