छत्तीसगढ़

chhattisgarh

चोरी की घटनाओं के मद्देनजर गश्त पॉइंट बढ़ाए और निरन्तर पेट्रोलिंग करते रहें: त्रिलोक बंसल

By

Published : Jul 19, 2022, 2:26 PM IST

कोरिया पुलिस अधीक्षक त्रिलोक बंसल ने पुलिस अधिकारियों की समीक्षा बैठक ली और जरूरी दिशानिर्देश दिए.

Koriya sp Trilok Bansal
कोरिया पुलिस अधीक्षक त्रिलोक बंसल

कोरिया: जिले के नवपदस्थ पुलिस अधीक्षक त्रिलोक बंसल ने सभी पुलिस प्रभारी अधिकारियों की समीक्षा बैठक ली. एसपी कोरिया ने अपनी पहली अपराध समीक्षा बैठक में अवैध कारोबार, जुआ, सट्टा, नशीली दवाओं के खिलाफ करवाई करने के निर्देश दिए. लंबित अपराध, विवेचना, चालान, लघु अधिनियम, आर्म्स एक्ट, मर्ग जैसे दूसरे विषयों पर गंभीरता से प्रत्येक थाना प्रभारी से विस्तृत चर्चा की. पुलिस कप्तान ने सिलसिलेवार सभी थाना/चौकी के लंबित अपराधों और शिकायतों के बारे मे जानकारी ली और जल्द से जल्द उनका निराकरण करने का निर्देश दिया. (Koriya sp Trilok Bansal review meeting)


लगभग 10 घंटे चली इस मैराथन बैठक में पुलिस कप्तान ने सभी थाना प्रभारियों को आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए कहा "सभी थाना प्रभारी और रक्षित निरीक्षक खुद हर मामले में संज्ञान लेंगे. कोई भी व्यक्ति थाना से निराश होकर न लौटे. सभी के साथ शालीनता और सौहाद्रपूर्ण व्यवहार करें. सभी की शिकायतों पर निष्पक्ष जांच हो. निगरानी बदमाश/गुंडा बदमाश को थाने में लगातार बुलाकर चेकिंग करते रहें. पैदल मार्च, कॉम्बिग गश्त और शाम को प्रभारी स्वयं क्षेत्र मे निकलें."

उच्च स्तर की हो जांच:नवपदस्थ एसपी ने जिले के अपराध समीक्षा बैठक में थाना प्रभारियों को विवेचक के कामों की समीक्षा के निर्देश दिये. राजपत्रित अधिकारी विवेचकों के कार्य के बंटवारा पर विशेष ध्यान दें. विवेचना के स्तर पर आवश्यक सुधार कर स्तर बढ़ाने का भरपूर प्रयास करें. साथ ही मामलों में फास्ट ट्रैक चालान करने को भी निर्देशित किया.

सभी एसडीओपी हफ्ते मे एक बार करें थाना विजिट:अपराध समीक्षा बैठक के दौरान एसपी कोरिया ने पुलिस राजपत्रित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि "सभी एसडीओपी हफ्ते में कम से कम एक बार अपने अधिकार क्षेत्र के किसी एक थाना में विजिट जरूर करें. थाने के दस्तावेज, रजिस्टर चेक हो सके और आवश्यक दिशा निर्देश भी जारी करें.
अपराध समीक्षा बैठक में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मधुलिका सिंह, पुलिस अनुविभागीय अधिकारी मनेन्द्रगढ़ राकेश कुर्रे, उप पुलिस अधीक्षक मुख्यालय बैकुंठपुर कविता ठाकुर, नगर पुलिस अधीक्षक चिरमिरी पी. पी. सिंह, उप पुलिस अधीक्षक अजाक नेल्सन कुजूर, उप पुलिस अधीक्षक कोरिया श्याम लाल मधुकर समेत रक्षित निरीक्षक, समस्त थाना/चौक़ी एवं कार्यालय के शाखा प्रभारी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details