छत्तीसगढ़

chhattisgarh

मनेंद्रगढ़ भरतपुर चिरमिरी में अवैध कोयले से भरा ट्रक जब्त, ड्राइवर गिरफ्तार

By

Published : Dec 24, 2022, 10:56 PM IST

एमसीबी जिले की चिरमिरी पुलिस chirmiri police action ने एक ट्रक में भरे अवैध कोयले के साथ ट्रक ड्राइवर को गिरफ्तार करने में सफलता पाई है. जबकि तीन आरोपी फरार हैं. mcb crime news मामले में पुलिस फरार आरोपियों को जल्द गिरफ्तार कर लिये जाने की बात कह रही है. चिरमिरी में कोयले का अवैध कारोबार धड़ल्ले से जारी है. अवैध कोयले से भरा ट्रक गिरफ्त में आने के बाद पुलिस इस ओर भी जांच कर रही है.

Coal loaded trucks seized in MCB
ट्रक ड्राइवर गिरफ्तार

एमसीबी:चिरमिरी के एसईसीएल कुरासिया की बंद खदान से 18 टन कोयला लोड कर ले जाने के दौरान पुलिस ने एक आरोपी को हिरासत में लिया है. Coal loaded trucks seized in MCB इस ट्रक में अवैध कोयला भरा पाया गया. पुलिस लगातार चिरमिरी में कोयला माफिया के खिलाफ अभियान चला रही है, लेकिन कोयला माफिया का हौसला इतना बुलंद है कि उनको पुलिस प्रशासन का कोई खौफ नहीं है. बेधड़क जंगलों के अंदर घुस कर या बंद खदानों के अंदर से कोयला निकालकर उसकी तस्करी कर रहे हैं.Illegal transportation of coal in MCB

क्या कहते हैं अधिकारी: इसकी जानकारी खनिज अधिकारी और नजदीकी पुलिस के आला अधिकारी को भी है, इस संबंध में हमने चिरमिरी के थाना प्रभारी कमल कांत शुक्ला से जानकारी ली तो उनका कहना है कि भ्रम फैलाया जा रहा है कि शासन प्रशासन और पुलिस के आला अधिकारियों की जानकारी में अवैध कारोबार संचालित हो रहा है. कोयलांचल नगरी चिरमिरी Coal town Chirmiri में कोयले के अवैध कारोबार करने वाले कोल माफियाओं के हौसले इस कदर बुलंद है कि रात के अंधेरे में ट्रकों से कोयले की तस्करी कर रहे हैं. पुलिस समय समय पर अवैध कारोबार पर अंकुश लगाने के लिये कार्रवाई करती रहती है, लेकिन एसईसीएल प्रबंधन कोयले के अवैध कारोबार पर रोक लगा पाने में पूरी तरह से फेल है.

यह भी पढ़ें:Gariaband crime news : गरियाबंद में शिक्षक बना हैवान, शराब पीने से रोकने पर टीचर पत्नी का किया मर्डर

एसईसीएल अधिकारियों से कोई जानकारी नहीं मिली: ऐसे अपराधियों के ऊपर पुलिस सख्ती बरत रही है. अपराधी को बक्शा नहीं जाएगा. आज हमने जो कोयले से भरा एक ट्रक पकड़ा है. इसे राजसात करने की प्रक्रिया की जा रही है. वहीं दूसरी ओर एसईसीएल प्रबंधन कोयले के अवैध कारोबार पर रोक लगा पाने में पूरी तरह से फेल है. एसईसीएल प्रबंधन कोयले को सुरक्षित रख पाने में पूरी तरह से नाकाम है. जब इस बारे में एसईसीएल अधिकारियों से बात की जाती है तो जिम्मेदारी का ठीकरा एक-दूसरे अधिकारी के सर पर फोड़ने लगते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details