छत्तीसगढ़

chhattisgarh

कोरिया: वन विभाग को मिला एक नर भालू का शव

By

Published : Dec 9, 2020, 1:15 PM IST

कोरिया के देवगढ़ वनपरिक्षेत्र के अंगवाही के जंगल में वन विभाग ने एक नर भालू का शव बरामद किया है. क्षेत्र में दो दिन पहले एक मादा भालू ने चार लोगों को अपना शिकार बनाया था.

forest department found a dead body of a male bear in koriya
वन विभाग को मिला एक नर भालू का शव

कोरिया: देवगढ़ वनपरिक्षेत्र के अंगवाही के जंगल में वन विभाग ने एक नर भालू का शव बरामद किया है. वन विभाग ने भालू की मौत का कारण पता लगाने के लिए शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा है.

मादा भालू ने 4 लोगों को बनाया था अपना शिकार

क्षेत्र में दो दिन पहले एक मादा भालू ने चार लोगों को अपना शिकार बनाया था. इसके बाद लगातार वन विभाग ट्रैकिंग में लगा हुआ था. वन विभाग की टीम जंगलों में घूम-घूमकर भालू के लोकेशन की जानकारी जुटा रही है. वन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि एक भालू ने वन अमले की गाड़ी के टायर पर भी हमला किया था, जिससे गाड़ी क्षतिग्रस्त हो गई थी. फिलहाल, वन विभाग की टीम को भालू को पकड़ने और ट्रैंकुलाइज करने में सफलता नहीं मिल पाई है.

भालू के हमले से 4 की मौत, देर रात तक डटे रहे विधायक और अधिकारी

आए दिन भालुओं के आतंक की मिलती है खबर

वन विभाग की मानें तो इस क्षेत्र में कई सारे भालुओं के होने का अनुमान है. अंगवाही के जंगल में वन मंडल की टीम लगातार भालू की तलाश में जुटी हुई है, ताकि रहवासियों को भालू के आतंक के साए में जीना न पड़े. इस क्षेत्र में आए दिन भालू के हमले की खबर आती रहती है. अब देखना होगा कि वन विभाग की टीम भालू को पकड़ने में कब सफलता हासिल करती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details