छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV भारत की एक खबर बनी 90 वर्षीय वृद्ध महिला की बुढ़ापे की लाठी

By

Published : Aug 22, 2021, 7:30 PM IST

Updated : Aug 22, 2021, 7:52 PM IST

जिले के भरतपुर विकासखण्ड की एक 90 वर्षीय बुजुर्ग महिला वृद्धावस्था पेंशन पाने के लिए भटक रही थी. जिसके बाद ईटीवी भारत ने इस खबर को उजागर और अब उन्हें पेंशन मिलना शुरू हो गया है.

ETV BHARAT NEWS become 90 year old old lady old age stick
वृद्ध महिला

कोरिया:जिले के भरतपुर विकासखण्ड की एक 90 वर्षीय बुजुर्ग महिला वृद्धावस्था पेंशन पाने के लिए भटक रही थी. वह वर्षों से इसके लिए सरकारी दफ्तरों के चक्कर काट रही थी, लेकिन तमाम कोशिशों के बावजूद उसे पेंशन का लाभ 90 वर्ष की उम्र तक नहीं मिल सका.

वृद्ध महिला

इस वृद्ध महिला का नाम रैमन्ती सिंह है. रैमन्ती सिंह की इस दुखभरी कहानी और उसके लाचार हालत को ईटीवी भारत की टीम ने उजागर किया. ईटीवी ने इस बात को उजाकर किया कि कैसे जरूरतमंद लोगों को सरकार का योजना वृद्धावस्था पेंशन का लाभ नहीं मिल रहा. इस खबर के बाद अधिकारियों की वृद्ध महिला की समस्या पर नजर पड़ी. जिसके बाद जनपद पंचायत के सीईओ ने महिला को तत्काल वृद्धा पेंशन और निशुल्क 10 किलो अनाज हेतु राशनकार्ड जारी करवाया.

नक्सल प्रभावित बस्तर में कोरोना वैक्सीनेशन पर लगा ग्रहण, इन वजहों से नहीं लग रहे टीके

अब रैमन्ती सिंह को वृद्धावस्था पेंशन मिलेगी, जो उनके लिए बुढ़ापे का सहारा बनेगा. 90 वर्ष की उम्र में भी रैमन्ती सिंह अच्छे से चल फिर सकती है और अपने सभी काम खुद ही किया करती हैं. वहीं, पेंशन मिलने के बाद रैमन्ती ने ईटीवी को शुक्रिया कहा है.

Last Updated : Aug 22, 2021, 7:52 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details