छत्तीसगढ़

chhattisgarh

विकास के नाम पर निकाले 92 हजार, डकार गए सचिव-वेंडर

By

Published : Aug 20, 2021, 8:10 PM IST

Updated : Aug 20, 2021, 9:11 PM IST

गांवों के विकास के नाम पर अधिकारी राशि की निकासी तो कर लेते हैं, लेकिन काम महज कागजों में ही दिखता है.

Anganwadi located at Badera Para of Bharatpur Gram Panchayat Khirki
भरतपुर ग्राम पंचायत खिरकी के बडेरा पारा स्थित आंगनबाड़ी

कोरियाःएक तरफ सरकार का कहना है कि वह गांव का विकास कर रही है. जबकि दूसरी ओर विकास के लिए राशि तो निकाली जाती है, लेकिन महज कागजों पर खानापूर्ति कर उस राशि का गबन कर लिया जाता है. ताजा मामला कोरिया जिले के भरतपुर का है. यहां एक सचिव ने भरतपुर ग्राम पंचायत खिरकी के बडेरा पारा स्थित आंगनबाड़ी में सबमर्सिबल पम्प से लेकर नल लगाने के पूरे कार्य के नाम से 92 हजार रुपये की राशि निकाल तो ली, लेकिन उन्होंने कार्य न कराकर वेंडर से मिलीभगत कर उक्त राशि का गबन कर लिया. जब सरपंच ने राशि की मांग की तो उसे डरा-धमका कर शांत करा दिया गया.

विकास के नाम पर निकाले 92 हजार, डकार गए सचिव-वेंडर


अब तक नहीं किया गया कनेक्शन

इधर, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता आशा यादव ने बताया कि सबमर्सिबल पम्प अब तक नहीं लगाया गया है. न ही पम्प का कनेक्शन ही किया गया है. आंगनबाड़ी में महज एक पानी की टंकी लाकर रख दिया गया है. वहीं गांव के सरपंच आदर्श सिंह ने बताया कि ग्राम पंचायत खिरकी पारा बडेरा मोहल्ले में पानी की टंकी को शो-पीस बनाकर उस मद का पूरा पैसा निकाल लिया गया है. कई बार सचिव कमल नारायण को बोला तो उन्होंने कहा कि आज काम कर देता हूं, लेकिन आज 8-9 महीने बीत गए, लेकिन काम अब तक नहीं हो पाया है.

काम की करा रहे हैं जांच
वहीं जनपद पंचायत के सीईओ तुलसी दास मरकाम का कहना है कि उस काम की जांच करा रहे हैं. अगर काम नहीं हुआ है तो उसी राशि से दोबारा काम कराएंंगे.

Last Updated : Aug 20, 2021, 9:11 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details