छत्तीसगढ़

chhattisgarh

कोरिया में महिला पुलिस वालंटियर्स के 'रडार' पर होंंगे नशे के सौदागर

By

Published : Aug 25, 2021, 10:33 PM IST

छत्तीसगढ जिला में कोरिया पुलिस अधीक्षक की मंशा के अनुसार 'नशा-मुक्ति' अभियान 'निजात' कार्यक्रम के तहत महिला पुलिस वालंटियर्स को जागरूक किया गया. इसी दिशा में जनकपुर थाना परिसर में महिला पुलिस वालंटियर्स की एक महत्वपूर्ण बैठक ली गई.

Women Police Volunteers in Koria
कोरिया में महिला पुलिस वालंटियर्स

कोरियाः पुलिस अधीक्षक कोरिया संतोष कुमार सिंह के नेतृत्व में वृहद स्तर पर जिले में चलाए जा रहे नशा मुक्ति अभियान 'निजात' कार्यक्रम में जनपद पंचायत भरतपुर के उपाध्यक्ष दुर्गाशंकर मिश्रा, सांसद प्रतिनिधि रवि प्रताप सिंह पहुंचे. महिला पुलिस कर्मी एवं स्वयं सेवकों को नशा से होने वाली सामाजिक, आर्थिक नुकसान व पारिवारिक परेशानी से अवगत कराया.

इस मौके पर उन्हें गांवों में नशे की अवैध कारोबार करने वालों की पहचान और इसकी जानकारी पुलिस तक पहुंचाने के लिए कहा गया. ताकि ऐसे असामाजिक गतिविधियों में संलिप्त तत्वों के खिलाफ कार्रवाई किया जा सके. अधिकारियों की यह पूरी तैयारी नशे के कारोबार को पूरी तरीके से नेस्नाबूंद करने की दिशा में की गई है.

रायपुर में निगरानी बदमाश समेत 2 लोगों की बेरहमी से हत्या

अफसरों से सूचना गोपनीय रखने की अपील

कार्यक्रम में मौजूद महिला पुलिस सहयोगियों ने बताया कि हम सभी लोग पुलिस अधीक्षक के मार्गदर्शन के अनुसार नशा-मुक्ति अभियान में सहभागिता निभाएंगे, ताकि हमारा क्षेत्र और पूरा जिला नशा मुक्त हो सके. उन्होंने अधिकारियों से अपील की कि नशीले पदार्थों में कोरेक्स सिरप, गांजा, महुआ लहन, शराब बनाने व बेचने वालों की सूचना को गोपनीय रखा जाय ताकि हम लोगों का गांव और मुहल्ला में किसी के विरोध का सामना नहीं करना पड़े.

ABOUT THE AUTHOR

...view details