छत्तीसगढ़

chhattisgarh

चिरमिरी : कांग्रेस की कंचन जायसवाल महापौर और गायत्री बिरहा सभापति निर्वाचित

By

Published : Jan 6, 2020, 6:00 PM IST

Updated : Jan 6, 2020, 8:20 PM IST

नगर निगम चिरमिरी में कांग्रेस की कंचन जायसवाल महापौर और गायत्री बिरहा सभापति चुनी गई.

Congress's Kanchan Jaiswal becomes Mayor in chirmiri
कंचन जायसवाल महापौर बनी

कोरिया: जिले के इकलौते नगर निगम चिरमिरी में आखिरकार कांग्रेस ने बाजी मार ली है. यहां से कांग्रेस की कंचन जायसवाल महापौर और गायत्री बिरहा सभापति निर्वाचित हुई हैं. भारतीय जनता पार्टी के महापौर चुनाव में प्रत्याशी न उतारे जाने की वजह से कांग्रेस के महापौर और सभापति दोनों निर्विरोध चुने गए. मेयर कंचन जायसवाल ने चिरमिरी की जनता और अपने पति, विधायक विनय जायसवाल का आभार जताया है.

कंचन जायसवाल महापौर और गायत्री बिरहा सभापति निर्वाचित

नगरीय निकाय चुनाव परिणाम आने के बाद ही मेयर पद को लेकर काफी घमासान मचा हुआ था. लेकिन कही न कही बीजेपी को चिरमिरी नगर पालिका निगम में भाजपा पार्षदों की क्रॉस वोटिंग का डर भी सता रहा था. जिसे देखते हुए भाजपा ने चिरमिरी में अपना प्रत्याशी न उतारने का फैसला किया.

पढ़ें :एजाज ढेबर बने रायपुर के मेयर, कहा- राजधानी को दूंगा विकास के नए आयाम

जिसकी वजह से कांग्रेस निर्विरोध तरीके से अपना मेयर बनाने में सफल रही. बता दें कि 40 सीट वाली नगर निगम चिरमिरी में कांग्रेस के 24 पार्षद जीत कर आए थे. बाद में एक निर्दलीय पार्षद के कांग्रेस में शामिल होने से पार्षदों की संख्या 25 हो गई थी. जिसके बाद से कांग्रेस का ही मेयर बनना तय माना जा रहा था.

इनकी थी दावेदारी

कांग्रेस में मेयर पद के लिए विधायक विनय जायसवाल की पत्नी कंचन जायसवाल के अलावा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता बबीता सिंह की दावेदारी थी. लेकिन दावेदारी में विधायक विनय जायसवाल की पत्नी आखिरकार भारी पड़ी. पीसीसी से भेजे गए पर्यवेक्षक पूर्व विधायक मोतीलाल देवांगन ने शपथ ग्रहण के बाद मेयर के लिए कंचन जायसवाल और सभापति के लिए गायत्री बिरहा के नाम का एलान किया.

पढ़ें :VIDEO: जीत के बाद सत्यनारायण शर्मा से गले मिल भावुक हुए ढेबर

'सभी मिलकर चिरमिरी का विकास करेंगे'

परिणाम की घोषणा होते ही कांग्रेस कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर दौड़ पड़ी उन्होंने जमकर आतिशबाजी की और मिठाइयां बांटकर जश्न मनाया. इस दौरान नवनिर्वाचित मेयर ने कहा कि 'सभी के सहयोग से हमें यह विजय हासिल हुई है. हम सभी मिलकर चिरमिरी का विकास करेंगे'.

'कांग्रेस की सरकार और अब मेयर भी'

वहीं विधायक विनय जायसवाल ने कहा कि 'इस जीत का श्रेय मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के साथ कांग्रेस पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं को जाता है. अब चिरमिरी में तेजी से विकास होगा. क्योंकि यहां कांग्रेस की सरकार है और कांग्रेस का मेयर भी है'.

Intro:कोरिया जिले की इकलौती नगर पालिका निगम चिरमिरी में आखिरकार कांग्रेस ने बाजी मार ली है यहां से कांग्रेश की कंचन जायसवाल महापौर और गायत्री बिरहा सभापति निर्वाचित हुई हैं भारतीय जनता पार्टी द्वारा इस चुनाव में प्रत्याशी ना उतारे जाने से कांग्रेसका महापौर और सभापति दोनों निर्विरोध निर्वाचन हो गया मेयर कंचन जायसवाल चिरमिरी की जनता और अपने पति विधायक का आभार जताया


Body:नगरी निकाय चुनाव परिणाम आने के बाद ही मेयर पद को लेकर काफी घमासान मचा हुआ था लेकिन कहीं ना कहीं भारतीय जनता पार्टी को मनेंद्रगढ़ नगर पालिका में हुई भाजपा पार्षदों की क्रास वोटिंग का डर भी सता रहा था जिसे देखते हुए भाजपा ने चिरमिरी में अपना प्रत्याशी न उतारने का फैसला किया जिससे कांग्रेश निर्विरोध तरीके से अपना मेयर बनाने में सफलता हासिल की बता दें कि 40 सीट वाली नगर निगम चिरमिरी में कांग्रेस के 24 पार्षद जीत कर आए थे बाद में एक निर्दलीय पार्षद के कांग्रेसी में शामिल होने से पार्षदों की संख्या 25 हो गई थी जिसके बाद से कांग्रेसका ही मेयर बनने की संभावना जताई जा रही थी कांग्रेसमें मेयर पद के लिए विधायक की पत्नी कंचन जायसवाल के अलावा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता बबीता सिंह की दावेदारी थी लेकिन दावेदारी में विधायक की पत्नी आखिरकार भारी पड़ी पीसीसी से भेजे गए पर्यवेक्षक पूर्व विधायक मोतीलाल देवांगन ने शपथ ग्रहण के बाद मेयर के लिए कंचन जायसवाल और सभापति के लिए गायत्री बिरहा के नामों का ऐलान किया इधर परिणाम की घोषणा होते ही कांग्रेसियों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी उन्होंने जमकर आतिशबाजी की और मिठाइयां बांटकर जश्न मनाया इस दौरान नवनिर्वाचित मेयर ने कहा कि सभी के सहयोग से हमें यह विजय हासिल हुई है हम सभी मिलकर चिरमिरी का विकास कर एक नया आयाम करेंगे

बाइट - कंचन जायसवाल (नवनिर्वाचित मेयर)

बाइट - गायत्री बिरहा (सभापति)


Conclusion:वहीं विधायक विनय जायसवाल ने कहा कि इस जीत का श्रेय मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के साथ सारी कांग्रेस पार्टी को है उन्होंने कहा कि अब जो चिरमिरी का विकास होगा अनुकरणीय होगा लोगो के लिए क्योंकि यहाँ पे कांग्रेस की सरकार है कांग्रेस का मेयर है। निश्चित ही बहुत विकास होगा।

बाइट - विनय जायसवाल (विधायक)
Last Updated :Jan 6, 2020, 8:20 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details