छत्तीसगढ़

chhattisgarh

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमत के खिलाफ कांग्रेस ने रिक्शा चलाकर किया प्रदर्शन

By

Published : Jul 1, 2020, 12:19 PM IST

Updated : Jul 1, 2020, 3:35 PM IST

डीजल और पेट्रोल के दाम में लगातार इजाफा हो रहा है. डीजल की बढ़ती कीमत से नाराज कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बुधवार को रैली निकाल कर विरोध प्रदर्शन किया.

congress protest
रिक्सा चलाकर विरोध प्रदर्शन

कोरिया: फ्यूल की बढ़ती कीमतों को लेकर कांग्रेस देशभर में धरना-प्रदर्शन कर रही है. छत्तीसगढ़ में भी कांग्रेस नेताओं ने जमकर प्रदर्शन किया है. जिले के बैकुंठपुर ब्लॉक में कांग्रेस ने रिक्शे और घोड़े से यात्रा कर केंद्र सरकार की नीतियों का विरोध किया है.

तेल की बढ़ती कीमत के खिलाफ प्रदर्शन

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बस स्टैंड से लेकर नगर पालिका तक घोड़े और रिक्शे में यात्रा कर विरोध प्रदर्शन किया है. जिलाध्यक्ष का कहना है कि मोदी जी अपनी निफलता छिपाने के लिए पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़तरी कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि पेट्रोल डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी से आम जनता परेशान है. कोरोना संकटकाल में पहले ही जनता आर्थिक परेशानियों से जूझ रही है. ऐसे में पेट्रोल-डीजल का दाम बढ़ना उनकी जेब पर दोहरा मार जैसा है. जिलाध्यक्ष ने कहा कि जहां-जहां भाजपा की सरकार है, वहां-वहां तेल की कीमतों के बढ़ने का कोई विरोध नहीं दिख रहा है. जिस तरह तेल के दामों में बढ़ोतरी हो रही है. उन्होंने कहा कि, इसे देखकर ऐसा लगता है आने वाले समय में लोगों को वापस हाथी, घोड़ा और रिक्शा का सहारा लेना पड़ेगा.

पढ़ें: पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ कांग्रेस ने रस्सी से ट्रक खींचकर जताया किया विरोध

तेल के बढ़े दाम

प्रदेश के सचिव ने भी पीएम मोदी पर निशाना साधाते हुए कहा कि पहले जब मनमोहन सिंह की सरकार थी, तब भाजपा बड़ी-बड़ी बाते किया करती थी, लेकिन आज सरकार आंखें मुंद कर बैठी है. चीन, पाकिसतान हमारे जवानों को मार रहे हैं और सरकार कुछ नहीं कर रही है. सांसद प्रतिनिधि प्रदीप गुप्ता ने कहा कि तेल की कीमतों में लगातार हो रही बढ़ोतरी की वजह से परिवहन और किसान प्रभावित हो रहे हैं.

खाद्य सामाग्रियों के बढ़ेंगें दाम

बता दें कि, डीजल की कीमतें बढ़ने से माल-भाड़े में भी बढ़ोत्तरी होगी. बाहरी राज्यों से माल की आवक के लिए व्यापारियों को अतिरिक्त कीमत चुकानी पड़ेगी. लिहाजा खाद्य सामाग्रियों समेत चीजों के दामों में भी बढ़ोतरी होगी. जिसका असर सीधे लगों की जेब पर पड़ेगा.

छत्तीसगढ़ में पेट्रोल-डीजल के दाम

जिला पेट्रोल (प्रति लीटर) डीजल (प्रति लीटर)
रायपुर 79.18 रुपए 78.24 रुपए
बिलासपुर 79.59 रुपए 78.66 रुपए
दुर्ग 79.41 रुपए 78.48 रुपए
कोरबा 78.93 रुपए 78.01 रुपए
बस्तर 81.27 रुपए 80.33 रुपए
सरगुजा 80.02 रुपए 79.08 रुपए
बलौदा बाजार 79.18 रुपए 78.24 रुपए
जांजगीर-चांपा 79.33 रुपए 78.40 रुपए
गरियाबंद 79.18 रुपए 78.24 रुपए
Last Updated :Jul 1, 2020, 3:35 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details