छत्तीसगढ़

chhattisgarh

कोरिया में धान का अवैध परिवहन करने वाले 2 बिचौलियों पर कार्रवाई

By

Published : Nov 26, 2022, 8:41 PM IST

koriya news update कोरिया में अवैध धान परिवहन करने वाले 2 बिचौलियों पर कार्रवाई की गई. जिसमें एक गाड़ी सहित 90 बोरा धान जब्त किया गया है. गिरजापुर समिति में किसान के खाते से 42 क्विंटल अवैध धान खपाने की कोशिश की जा रही थी.

Action on people doing illegal paddy transportation
धान का अवैध परिवहन

कोरिया:koriya news updateकोरिया कलेक्टर विनय कुमार लंगेह के निर्देशानुसार जिले के समस्त उपार्जन केंद्रों में धान खरीदी के सुचारू संचालन एवं निगरानी के लिए नोडल अधिकारियों की नियुक्ति की गई है. जिनके द्वारा लगातार उपार्जन केंद्रों का निरीक्षण किया जा रहा है. इसी क्रम मे आदिम जाति सेवा सहकारी समिति मर्यादित गिरजापुर में संदेह के आधार पर किसान के टोकन की जांच की गई.

पंचनामा तैयार कर धान किया जब्त:जिसमें 42.40 क्विंटल धान विक्रय हेतु टोकन लिया गया था. किसान के टोकन पर धान विक्रय हेतु पहुंची पत्नी और वाहन चालक द्वारा पूछताछ के दौरान भ्रामक जानकारी दी गयी. इस संबंध में पटवारी द्वारा स्थल जांच भी की गयी. जिसमें पता चला कि खातेदार किसान की भूमि का धान अभी कटा नहीं है. मौके पर पंचनामा तैयार किया गया और धान को जब्त कर लिया गया. इसी क्रम में प्रशासनिक टीम द्वारा अवैध परिवहन पर कार्रवाई की गई.

यह भी पढ़ें: पति को था पत्नी पर शक, आक्रोश में कर दी अपनी ही बेटी की हत्या

2 बिचौलियों पर कार्रवाई:अवैध धान परिवहन करते बैकुंठपुर तहसील अंतर्गत दो अलग अलग जगहों से 2 बिचौलियों पर कार्रवाई करते हुए एक पिकअप सहित 90 बोरा अवैध धान जप्त किया गया. कलेक्टर लंगेह के मार्गदर्शन में जिले में प्रशासनिक टीमों के द्वारा अवैध धान भंडारण और परिवहन पर कड़ी नजर रखी जा रही है. अवैध धान आवक पर लगातार प्रशासन द्वारा कड़ी कार्रवाई जारी रहेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details