छत्तीसगढ़

chhattisgarh

कोरिया: नौकरी दिलाने के नाम पर 2 लाख की ठगी, पुलिस पर भी कार्रवाई नहीं करने का आरोप

By

Published : Aug 9, 2020, 4:54 AM IST

Updated : Aug 9, 2020, 7:54 AM IST

चिरमिरी थाना क्षेत्र के डोमनहिल इलाके में नौकरी के नाम पर ठगी करने का मामला सामने आया है. युवक का आरोप है कि 6 साल बीत जाने के बाद भी नौकरी नहीं लगी, जबकि नौकरी दिलाने के नाम पर आरोपी दुर्गा कुलदीप ने उससे 2 लाख 10 हजार रूपये ले लिए हैं. पुलिस जांच कर कार्रवाई की बात कह रही है.

accused-of-not-taking-action-on-accused-who-cheated-in-name-of-job-in-koriya
चंद्रप्रकाश से नौकरी दिलाने के नाम पर 2 लाख की ठगी

कोरिया: चिरमिरी थाना क्षेत्र के डोमनहिल इलाके में नौकरी के नाम पर ठगी करने के आरोप एक महिला पर लगे हैं. पीड़ित चंद्रप्रकाश के मुताबिक नौकरी लगाने के नाम पर उससे दुर्गा कुलदीप ने दो लाख दस हजार रूपये ले लिए थे, लेकिन पैसे लेने के बाद नौकरी नहीं लगी. जब पीड़ित ने दुर्गा से बार-बार पैसों की मांग की, तो दुर्गा पैसे देने में टालमटोल करने लगी. थक हारकर युवक ने थाने में आकर शिकायत दर्ज कराई. अब पीड़ित का आरोप है कि 10 दिन बीत जाने के बाद भी पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर रही है.

कोरिया में नौकरी दिलाने के नाम पर 2 लाख की ठगी

युवक ने बताया कि साल 2014 में जिला पंचायत कोरिया में कंप्यूटर ऑपरेटर के पद पर नौकरी की परीक्षा देने गया था. उस समय युवक का परिचय दुर्गा कुलदीप से हुआ था, जो जिला पंचायत में अंतयावसायी कार्यालय में ऋण वसूली का कार्य करती थी. युवक ने बताया कि दुर्गा कुलदीप ने उससे कहा कि कंप्यूटर ऑपरेटर की नौकरी निकली है, रिश्वत दोगे तो नौकरी लग जाएगी, लेकिन पैसे लगेंगे. जिसके बाद ढाई लाख रुपए में बात तय हुई, लेकिन 6 साल बीत जाने के बाद भी नौकरी नहीं लगी, जिससे युवक अब पुलिस से मदद की गुहार लगा रहा.

कंप्यूटर ऑपरेटर की नौकरी लगाने की कही थी बात

युवक ने बताया कि अपने पिता से रुपए लेकर अपने खाते में रखा था, जिसमें से 17 जुलाई 2014 को एक लाख निकालकर दुर्गा कुलदीप को को दिया. फिर 8 अगस्त 2014 को एक लाख दस हजार रूपये अपने दोस्त दीपक सोनवाने के साथ दुर्गा के घर जा कर दिया, लेकिन कंप्यूटर ऑपरेटर की नौकरी अभी तक नहीं लगी. युवक जब पैसा मांगने लगा, तो दुर्गा बोली ने छात्रावास में अधीक्षक के पद में नौकरी दिलाने का झांसा दे दी, लेकिन उसमें भी नौकरी नहीं लगवाई.

सीएसपी ने जांच कर कार्रवाई का दिया आश्वासन

युवक का कहना है कि थाने में शिकायत दर्ज कराने के बाद भी आरोपी महिला पर कार्रवाई नहीं की जा रही है. युवक ने बताया कि शिकायत दर्ज कराए तकरीबन 10 दिन बीते चुके हैं, लेकिन पुलिस मामले में अब तक कोई कदम नहीं उठाई है, ऐसे में वह अब बहुत परेशान हो गया है. वही जब इस संबंध में चिरिमिरी सीएसपी जांच कर कार्रवाई की बात कही है.

Last Updated :Aug 9, 2020, 7:54 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details