छत्तीसगढ़

chhattisgarh

korea: सूदखोरी और लोन दिलाने के नाम पर ठगी का आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Apr 9, 2023, 11:36 PM IST

सूदखोरी, लोन दिलाने और ठगी करने के 2 मामलों में कार्रवाई करते हुए कोरिया पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया है. Fraud accused arrested in Korea

Fraud accused arrested in Korea
ठगी का आरोपी गिरफ्तार

कोरिया: प्रार्थी धीनलाल, कटकोना में सहायक शिक्षक के पद पर पदस्थ है. धीनलाल की रामकुमार साहू से पहचान है. इसका फायदा उठाकर उसने कूटरचित दस्तावेज तैयार किए और धीनलाल के नाम पर पांच लाख रुपये का लोन ले लिया. इसके साथ ही अपने खाते में एक लाख तीस हजार रुपये ट्रांसफर करा लिए. प्रार्थी के लिखित आवेदन पर आरोपी रामकुमार साहू के खिलाफ संबंधित धारा में अपराध दर्ज कर जांच की जा रही थी.

एक अन्य मामले में भी नामजद है आरोपी: प्रार्थी जगतपाल कोरी एसईसीएल के कटकोना कॉलरी में काम करता है. उसने कटकोना निवासी रामकुमार साहू से 3000 रूपये उधार लिया था. रामकुमार साहू प्रार्थी की कमजोरी का फायदा उठाकर उसे 20 लाख रूपये लोन दिलाने का झांसा दिया. आरोपी ने उसके कई दस्तावेज ले लिए. जिससे वह लोन नहीं निकाल पा रहा था. प्रार्थी रामकुमार साहू से पीड़ित नेअपना मूल दस्तावेज मांगा, तो रामकुमार साहू ने उधार लिये 3 हजार रुपये के एवज में 30 हजार रुपयों की मांग करने लगा. पैसा नहीं देने पर मूल दस्तावेज वापस नहीं करने की बीत कही. साथ ही गाली गलौच कर जान से मारने की धमकी देने लगा.

यह भी पढ़ें:Korea: कुत्ते के हमले में पांच साल की बच्ची की मौत


पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर शुरू की जांच: प्रार्थी की रिपोर्ट पर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है. एसपी कोरिया, त्रिलोक बंसल ने आमजनों से अपील करते हुये कहा कि "ऐसे किसी भी प्रकार के प्रकरण में यदि किसी को समस्या हो या वो पीड़ित हों, तो बिना डरे पुलिस से संपर्क करे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details