छत्तीसगढ़

chhattisgarh

कोरबा: साइकिल सवार युवक को ट्रेलर ने कुचला, मौके पर हुई मौत

By

Published : Jul 13, 2020, 3:44 PM IST

कोरबा में सड़क हादसे में एक साइकिल सवार युवक की मौत हो गई है. घटना के बाद मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने 30 हजार रुपये तात्कालिक सहायता राशि प्रदान की है. लेकिन परिजन 5 लाख रुपये मुआवजे की मांग कर रहे हैं.

one man died in korba road accident
सड़क हादसा

कोरबा:हसदेव बराज-दर्री डैम के पास सड़क हादसे में एक युवक की मौत हो गई. प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक ट्रेलर ने साइकिल सवार युवक को कुछ दूर तक बुरी तरह से घसीटते हुए रौंद दिया. हादसे के बाद मृतक के परिजन और स्थानीय लोगों ने गुस्से में सड़क पर ही बैठ गए. जिसके कारण लगभग 3 घंटे तक मार्ग पूरी तरह से बाधित रहा. 2-3 थानों के टीआई सहित सीएसपी और तहसीलदार भी मौके पर पहुंचे और 30 हजार रुपये की तात्कालिक सहायता राशि परिजनों को प्रदान दी. इसके बाद उचित मुआवजे की बात पर आंदोलन समाप्त हुआ.

सड़क हादसे में युवक की मौत

घटना दर्री थाना क्षेत्र के मुख्य मार्केट पास की है, जिसमें दर्री निवासी 34 वर्षीय प्रमोद कुमार राजपूत पिता संतोष कुमार राजपूत की ट्रेलर की चपेट में आने से मौके पर ही मौत हो गई. टक्कर इतनी जोरदार थी कि युवक की तत्काल मौत हो गई. ट्रेलर को स्थानीय युवाओं ने कुछ दूरी पर जाकर रुकवा लिया. ट्रेलर को पुलिस ने कब्जे में भी ले लिया है. ट्रक चालक को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

पढ़ें :झीरम नक्सल हमले पर NIA और बस्तर पुलिस आमने-सामने, NIA कोर्ट में होगी सुनवाई

3 घंटे मार्ग रहा बाधित
घटना के तुरंत बाद युवक के परिजन घटना स्थल पर पहुंचे, जहां भीड़ इक्ट्ठा हो गई. मुआवजे और तत्कालिक राशि प्रदान करने की बात पर परिजनों और पुलिस में बात नहीं बन रही थी. आखिरकार 30 हजार रुपये की तात्कालिक सहायता राशि दी गई. परिजन 5 लाख रुपये मुआवजा राशि की मांग कर रहे थे. पुलिस ट्रक मालिक और परिजनों के बीच मध्यस्थता कराने की कोशिश में जुटी है.

हादसे के बाद सड़क जाम करते लोग


पुलिस ने कही कार्रवाई की बात
सड़क हादसे के बाद सीएसपी केएल सिन्हा ने कहा कि कोरोना संकट और धारा 144 के उल्लंघन की भी समझाइश लोगों को दी गई. बावजूद इसके मौके पर काफी भीड़ जमा हो गई थी. बात नहीं मानने वाले लोगों के विरुद्ध भी वैधानिक कार्रवाई की जाएगी.

सड़क निर्माण की मांग
सड़क हादसे के बाद मौके पर एकत्र हुए लोगों ने प्रशासन से सड़क निर्माण की मांग की है. मौके पर मौजूद स्थानीय प्रशासन से लोगों ने यह भी कहा कि सड़कों की बदहाल स्थिति भी इस तरह के हादसों के लिए काफी हद तक जिम्मेदार है. इसलिए सड़कों का जीर्णोद्धार बेहद आवश्यक है. जिसपर स्थानीय प्रशासन ने लोगों को आश्वासन दिया है कि जल्द ही क्षेत्र की सड़कों का निर्माण भी कराया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details