छत्तीसगढ़

chhattisgarh

कटघोरा में सड़क चौड़ीकरण में लापरवाही, मिट्टी के इस्तेमाल से बढ़ी फिसलन

By

Published : Aug 4, 2021, 9:47 PM IST

बारिश के मौसम में कटघोरा मुख्य मार्ग लोगों के लिए परेशानी का कारण बन चुकी है. सड़क के चौड़ीकरण के साथ दोनों किनारे पर मिट्टी डालने से फिसलन बढ़ गई है. इससे आये दिन लोग यहां गिर रहे हैं. फिर भी जिला प्रशासन का ध्यान नहीं जा रहा है.

कटघोरा मुख्य मार्ग
कटघोरा मुख्य मार्ग

कोरबा:सब डिविजन मुख्यालय कटघोरा में चकचकवा पहाड़ से शहीद वीरनारायण चौराहा अस्पताल के हिस्से में सड़क चौड़ीकरण किया गया है. बारिश के मौसम में ये मुख्य मार्ग लोगों के लिए नई मुसीबत बन गई है. सड़क के चौड़ीकरण के साथ दोनों किनारे पर मिट्टी डालने से फिसलन बढ़ गई है. इससे आये दिन लोग यहां गिर रहे हैं. कामकाज में ठेका कंपनी की लापरवाही पर लोकनिर्माण विभाग आंख मूंदे हुए है.

सड़क पर फिसलन से बढ़ी लोगों की समस्याएं

बता दें कि लोक निर्माण विभाग के नियंत्रण में इस काम को आनंदी कंस्ट्रक्शन को दिया गया है. टेंडर की शर्तो में यह बिंदु शामिल किया गया था, कि सड़क चौड़ीकरण करने के साथ किनारों पर खतरे की आशंका को समाप्त करने के लिए वहां मुरूम डाली जाएगी. ऐसा करने से आवाजाही के दौरान दिक्कतें कम होगी. संबंधित शर्त डालने के साथ विभाग के अधिकारी इस मामले में बेपरवाह हो गए.

ठेका कंपनी के द्वारा किनारों पर मुरूम की लेयर डालने के बजाय चिकनी मिट्टी डाल दी गई. इसे आसपास से ही हासिल किया गया. बारिश का दौर शुरू होने पर पानी के संपर्क में आने से यहां फिसलन की स्थिति निर्मित हो गई. आये दिन लोग आवाजाही के दौरान सड़क से नीचे उतर रहे हैं और दुर्घटना का शिकार हो रहे हैं.

इसके अलावा सड़क के किनारे से ऊपर की तरफ आने वाली मिट्टी निर्मित हो रही है. समस्या कई दिनों से बनी हुई है. अधिकारियों का आना-जाना इस रास्ते से हो रहा है, लेकिन उनकी आंखों में यह तस्वीर अब तक कैद नहीं हो सकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details