छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Action Against DJ In Korba: बिलासपुर हाईकोर्ट की सख्ती के बाद कोरबा में डीजे वाले बाबू पर हुई कार्रवाई

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Oct 2, 2023, 10:24 PM IST

Action Against DJ In Korba: बिलासपुर हाईकोर्ट की सख्ती के बाद कोरबा में डीजे वाले बाबू पर पुलिस ने कार्रवाई की है. पुलिस ने 4 डीजे संचालकों के साउंड सिस्टम सहित वाहनों को जब्त कर लिया है. ये सभी प्रशासन की ओर से जारी गाइडलाइन का पालन नहीं कर रहे थे, जिसके कारण इनपर कार्रवाई की गई.

Action Against DJ In Korba
कोरबा में डीजे वाले बाबू पर कार्रवाई

कोरबा:हाल ही में बिलासपुर हाईकोर्ट ने अधिक शोर मचाने वाले डीजे संचालकों पर कार्रवाई का आदेश दिया था. इसके बाद कोरबा पुलिस ने गाइडलाइन का पालन न करने वाले डीजे संचालकों पर कार्रवाई की है. सोमवार को जिले के कोतवाली थाना पुलिस ने चार डीजे संचालकों के खिलाफ कार्रवाई की है. पुलिस ने डीजे संचालकों के पूरे साउंड सिस्टम को ही जब्त कर दिया है. साउंड सिस्टम के साथ वाहनों को भी पुलिस ने जब्त कर लिया है.

कोलाहल अधिनियम के तहत कार्रवाई:बिना परमिशन के निर्धारित मानक से काफी तेज आवाज में डीजे बजाने वाले चार डीजे संचालकों के खिलाफ पुलिस ने ठोस कार्रवाई की है. एसपी यू उदय किरण की ओर से जिले के सभी थाना और चौकी प्रभारीयों को आगामी विधानसभा चुनाव को रखते हुए शांति व्यवस्था बनाए रखने का निर्देश दिया गया था. इस कड़ी में कोतवाली टीआई रूपक शर्मा ने कोतवाली पुलिस की ओर से क्षेत्र में पेट्रोलिंग के दौरान डीजे बजते देखा. बस्ती मेन रोड कोरबा, मोती सागर पारा, मेन रोड कोरबा, सीतामढ़ी मेनरोड सार्वजनिक स्थल सहित संजय नगर मेन रोड पर गणेश विसर्जन के दौरान डीजे बजाया जा रहा था. पिकअप में साउंड सिस्टम लगाकर तेज आवाज में बजाया जा रहा था, जो कि गाइडलाइन से बाहर था. इससे लोगों का काफी दिक्कतें हो रही थी. इन डीजे संचालकों के पास साउंड सिस्टम बजाने को लेकर कोई अनुमति भी नहीं थी. यही कारण पुलिस ने डीजे संचालकों पर कार्रवाई की.

Ambikapur Muslim Community Set Example :मुस्लिम समाज ने पेश की अनूठी मिसाल, बिना डीजे और धूमाल बैंड के निकाला जुलूस
Durg Police Action Against DJ: गणेश विसर्जन के दौरान डीजे वाले बाबू को हिदायत, तेज आवाज में DJ बजाने पर जाना होगा जेल !
People Opinion On DJ Sound In Events: धार्मिक आयोजन में डीजे बजाना कितना सही, जानिए बिलासपुर की जनता की राय !

कोतवाली टीआई रूपक शर्मा ने बताया कि निर्धारित मानक से अधिक आवाज में डीजे का उपयोग किया जा रहा था. उच्च अधिकारियों के निर्देश पर ऐसे डीजे संचालकों के खिलाफ कार्रवाई की गई है. कुल 4 डीजे संचालकों के साउंड सिस्टम जब्त किए गए हैं. इस तरह की कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details