छत्तीसगढ़

chhattisgarh

कोंडागांव: कोरोना को लेकर एक्शन में पुलिस-प्रशासन, SP और कलेक्टर ने किया दौरा

By

Published : Jul 15, 2020, 8:07 PM IST

Updated : Jul 16, 2020, 3:04 PM IST

कोंडागांव में कोरोना के बढ़ते मामलों के बाद SP और कलेक्टर ने बाजारों का निरीक्षण किया, और लोगों को बिना मास्क और बिना सोशल डिस्टेंसिंग पर कड़ी कार्रवाई की बात कही.

kondagaon sp collector
गस्त पर एसपी और कलेक्टर

कोंडागांव: जिले में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बाद पुलिस और प्रशासन एक्शन मोड में आ गए है. जिले में कोरोना संक्रमण के 14 मरीजों के बाद प्रशासन अब सख्त हो गया है. इसी कड़ी में कोंडागांव पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ कुमार तिवारी और कलेक्टर पुष्पेंद्र कुमार मीणा ने बाजारों का दौरा किया और लोगों को कोरोना से बचने मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने को कहा.

गस्त पर एसपी और कलेक्टर

कलेक्टर, SP ने किया दौरा

जिले के पुलिस कप्तान व कलेक्टर ने खुद ही बाजार स्थल व जिला मुख्यालय के दुकानों पर जाकर लोगों को कोरोना संक्रमण की गंभीरता के विषय में लोगों को समझाया और मास्क, सैनिटाइजर व सोशल डिस्टेंसिंग जैसे नियमों का पालन करते हुए कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने की अपील की. इस दौरान उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण को बढ़ने से रोकने के लिए हर मुमकिन प्रयास किये जायेंगे. इसके साथ ही बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए नियमों का उल्लंघन करने पर कड़ी कार्रवाई भी की जाएगी.

गस्त पर एसपी और कलेक्टर

जन जागरूकता अभियान चलाने की जरूरत
कलेक्टर ने बताया कि चूंकि कोंडागांव जिले के सीमाओं से लगे हुये जिलो में कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार वृद्धि हो रही है और जिले को कोरोना संक्रमण से सुरक्षित रखने के लिये लगातार जन जागरूकता अभियान चलाने की जरूरत है. इसी वजह से यहां सामाजिक सतर्कता बरतने की जरूरत है और ये तभी संभव है जब लोग सोशल डिस्टेंसिंग के नियम और स्वास्थ्य की दृष्टि से मास्क लगाने के महत्व को जानेंगे. जिला प्रशासन द्वारा इस संबंध में पंचायतों के बड़े हाट-बाजारों एवं ग्रामों में कोरोना जन जागरूकता रथ चलाये जाने की योजना है. जो मुनादी करके लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जागरूक करेंगे. उन्होंने ये भी कहा कि बगैर मास्क पहने ग्राहक दुकानों से खरीदी नहीं कर पायेंगे और इस संबंध में दुकानदारों को निर्देशित भी किया जायेगा.

गस्त पर एसपी और कलेक्टर

कोंडागांव को बचाकर रखने की अपील

वहीं पुलिस अधीक्षक ने लोगों से अपील करते हुए नियमों का पालन करने और कोरोना संक्रमण को बढ़ने से रोकने और कोंडागांव को बचाकर रखने की अपील की.

जिले में बढ़ रहा कोरोना का ग्राफ
बता दें कि मंगलवार को जिला अस्पताल में पदस्थ MBBS डॉक्टर व उनके डॉक्टर पति के साथ डॉक्टर के पिता भी कोरोना पॉजिटिव पाये गए थे. जिसके बाद जिला अस्पताल व जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया था. जिस ट्रांजिट हॉस्टल में डॉक्टर दंपत्ति निवासरत थे उसे अब कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है. वहीं बयानार के क्वॉरेंटाइन सेंटर में ठहराए गए प्रवासी मजदूर भी कोरोना संक्रमित पाये गए हैं. इस प्रकार जिले में अब कोरोना के कुल 14 मरीज हो गए है. जिसमें 11 एक्टिव केस दर्ज किए गए हैं. इसके साथ ही कोंडागांव अब रेड जोन में तब्दील हो गया है. 11 कोरोना संक्रमित मरीजों में से 2 का इलाज जगदलपुर के कोविड हॉस्पिटल व अन्य 9 मरीजों का इलाज कोंडागांव के कोविड अस्पताल में जारी है. 3 मरीज अब तक स्वस्थ हो चुके हैं.

Last Updated :Jul 16, 2020, 3:04 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details