छत्तीसगढ़

chhattisgarh

केशकाल: यातायात नियमों का उलंघन करने वालों के खिलाफ सख्त तेवर में पुलिस

By

Published : Mar 7, 2021, 7:12 PM IST

कोंडागांव के केशकाल में सड़क हादसे थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. लोगों की लापरवाही को लेकर यातायात विभाग के तेवर सख्त नजर आ रहे हैं. यातायात नियमों का उलंघन करने वालों के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई की जा रही है.

police-is-taking-action-on-violation-of-traffic-rules-on-national-highway-30-in-keshkal
यातायात नियमों का उलंघन करने वालों के खिलाफ सख्त तेवर में पुलिस

केशकाल: राष्ट्रीय राजमार्ग-30 पर सड़क हादसों को रोकने के लिए चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है. फरसगांव थाना प्रभारी विनोद साहू के नेतृत्व में पुलिस की टीम ने चेकपोस्ट लगाकर चालानी कार्रवाई की. पुलिस यातायात नियमों का उलंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की. कोंडागांव पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ तिवारी के निर्देशन पर कार्रवाई की गई है.

यातायात नियमों का उलंघन करने वालों के खिलाफ सख्त तेवर में पुलिस

SPECIAL: ट्रैफिक रूल्स तोड़े तो घर आएगा चालान, ऑनलाइन होगा पेमेंट

कोंडागांव पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ तिवारी के निर्देशन पर ग्रामीणों को चलित थाना के माध्यम से यातायात नियमों की जानकारी दी जा रही है. स्थानीय लोगों को नियमों का पालन करने की समझाइश दी जा रही है. ताकि लोग लापरवाही तरीके से गाड़ियां न चलाएं. इससे सड़क दुर्घटनाएं में कमी आएगी. चेकिंग अभियान में वाहन चालकों पर चालानी करवाई करने के भी निर्देश हैं.

यातायात नियमों का उलंघन करने वालों के खिलाफ सख्त तेवर में पुलिस

सावधान !. मास्क नहीं पहने तो कटेगा चालान, अब तक 5 हजार 788 लोगों से वसूले गए 8 लाख रुपए

गतिमापक मशीन से हो रही है चेकिंग
फरसगांव थाना प्रभारी विनोद साहू ने बताया कि बीते दिनों जैतपुरी के पास बाइक और ट्रैक्टर के बीच टक्कर होने से तीन युवकों की मौत हो गई थी. अगर हेलमेट पहनकर धीमी गति से गाड़ी चलाते, तो शायद उनकी जान बच सकती थी. सड़क दुर्घटनाएं न हो, इसी उद्देश्य से गाड़ियों की चेकिंग की जा रही है. उन्होंने बताया कि 11 लाख रुपये की गतिमापक (स्पीडोमीटर) मशीन लगाया गया है. उसी से जांच की जा रही है.

दुर्घटनाओं को रोकने के लिए चेकिंग अभियान चलाया जा रहा

45 लोगों पर की गई चालानी कार्रवाई

उन्होंने कहा कि स्पीडोमीटर से 500 मीटर दूर से आ रही चारपहिया वाहन की गति का अंदाजा लगाया जा सकता है. अगर कोई गाड़ी ग्रामीण क्षेत्रों में निर्धारित गति से तेज आ रही है, तो वैधानिक कार्रवाई की जा रही है. दोपहर 2 बजे तक 45 लोगों से 11,700 रुपये की चलानी कार्रवाई की गई है.

स्पीडोमीटर से जांच की जा रही स्पीड

ABOUT THE AUTHOR

...view details