छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Kondagaon Crime News: कोंडागांव में पुलिस की गिरफ्त में आया ओडिशा का बाइक चोर गैंग, 15 बाइक भी जब्त

By

Published : Jun 22, 2023, 11:00 PM IST

Kondagaon Crime News कोंडागांव पुलिस ने अंतर्राज्यीय बाइक चोर गिरोह का भांडाफोड़ किया है. आरोपी जिले के मेला और साप्ताहिक बाजारों से बाइक चुराते था और उसे ओडिशा में कम दामों में बेच देते थे. पुलिस ने मामले में 08 आरोपियों को गिरफ्तार कर 15 बाइक को जब्त किया है.

Interstate bike thief gang busted in kondagaon
ओडिशा का बाइक चोर गैंग

ओडिशा का बाइक चोर गैंग

कोंडागांव:पुलिस ने मोटर सायकल चोरी करने वाले अंतर्राज्यीय चोर गिरोह का पर्दाफाश किया है. पुलिस ने चोरी में शामिल 8 आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिय है. आरोपी जिले के साप्ताहिक बाजारों और मेलों से बाइक चोरी करते थे. आरोपियों के कब्जे से पुलिस ने चोरी के 40 हजार रुपए नगद और चोरी की 15 बाइक जब्त की.

यहां से खुला मामला:माकड़ी थाना क्षेत्र के हीरापुर गांव के साप्ताहिक बाजार में 08 जून को दो लाख रुपए की चोरी हो गई. इस मामले में 13 जून को दो आरोपियों को गिरफ्तार कर पहले जेल भेज दिया गया है. वहीं चोरी में शामिल फरार आरोपियों के की तलाश जिला पुलिस कर रही थी.

ओडिशा सीमा पर कार्रवाई के दौरान पकड़ में आए:जांच के दौरान मुखबिर सूचना पर एरला गांव में छत्तीसगढ़ ओडिशा सीमा में घेराबंदी कर मामले से सम्बन्धित अन्य 6 आरोपियों को हिरासत में लिया गया. आरोपियों से पूछताछ करने पर उन्होंने हीरापुर गांव के साप्ताहिक बाजार से पैसे चोरी करने की बात स्वीकार की. आरोपियों ने बताया कि इसके अलावा उन्होंने कोंडागांव जिले के साप्ताहिक बाजार और मेला स्थल से बड़ी संख्या में मोटर सायकल चोरी की है. चोरी के मोटर सायकलों को आरोपियों ने ओडिशा के नबरंगपुर जिले में आरोपी जैन हरिजन एवं सराबू भतरा के पास बेचा है. आरोपी जैन हरिजन और सराबू भतरा चोरी के मोटर सायकलों के नंबर प्लेट बदलकर मोटर सायकल को दूसरे लोगों को बेचते थे. दोनों आरोपियों को एरला गांव में छत्तीसगढ़ ओड़िसा सीमा में घेराबंदी कर पकड़कर हिरासत में लिया गया है.

Thief In MCB : चोर गिरोह का पर्दाफाश, 6 आरोपी गिरफ्तार, कई चोरियों में थी संलिप्तता
जगदलपुर में चोर गिरोह का भंडाफोड़, रेकी कर देते थे घटना को अंजाम
Balod: अंतर राज्यीय चोर गिरोह ने पार किए पंद्रह लाख के सेंट्रिंग प्लेट्स, पुलिस ने किया भांडाफोड़

पहले पकड़े गए आरोपियों के पास मिले थे 27 हजार:आरोपियों के कब्जे से हीरापुर साप्ताहिक बाजार में चोरी किये गये रकम में से 40 हजार रुपए जब्त किए हैं. पहले गिरफ्तार दो आरोपियों से पुलिस ने 27 हजार रूपये जब्त था. चोरी किये गये बाकी रकम को आरोपियों ने खर्च करने की बात कही. इसके अलावा आरोपी जैन हरिजन के कब्जे से भीमागुड़ा गांव में 06 मोटर सायकल और आरोपी सराबू भतरा जिला नबरंगपुर, ओडिशा के कब्जे से गिरला गांव में 09 मोटर सायकल बरामद किया है.

इन आरोपियों को किया गया गिरफ्तार:अजुर्न सिंह जालेस, भुनेश्वर जालेस, नितेश कुमार नेताम, जो छत्तसीगढ़ के धमतरी और महासमंद के रहने वाले हैं. जबकि सुरेन्द्र हरिजन, निलम हरिजन, समरेश बाईन और जैन हरिजन सराबू भतरा ओडिशा के रहने वाले हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details